गुजरात में कोरोना टीकाकरण दूसरा चरण 31 से होगा प्रारंभ

Gujarat, corona vaccine, employees, warriors, district collectors: साढ़े तीन लाख से ज्यादा कर्मचारियों को दिया जाएगा टीका

By: Pushpendra Rajput

Published: 30 Jan 2021, 09:45 PM IST

गांधीनगर. गुजरात में रविवार से कोरोना टीकाकरण  (corona vaccination) के द्वितीय चरण का प्रारंभ होगा, जिसमें करीब साढ़े तीन लाख से ज्यादा कर्मचारियों  (employees) को कोरोना की टीका लगाया जाएगा।

इस टीकाकरण अभियान (vaccination compaign) में राज्यभर में जिला कलक्टर, जिला विकास अधिकारी (district development officer) , महानगरपालिका आयुक्त और पुलिस आयुक्त और पुलिस अधीक्षक समेत वरिष्ठ अधिकारी टीका लगवाएंगे। वहीं पुलिस, राजस्व, और आपदा प्रबंधन (disaster managment)  समेत अलग-अलग सरकारी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों को टीका लगाया जाएगा।

वहीं अहमदाबाद में असारवा स्थित सिविल मेडीसिटी में भी कोरोना महा टीकाकरण अभियान का प्रारंभ होगा। सिविल मेडीसिटी के अलग-अलग अस्पतालों में सरकारी कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगाा। इसके लिए 16 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं। यहां 2100 पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जाएगा। सिविल अस्पताल में अहमदाबाद जिला कलक्टर संदीप सांगले, पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी अरुण महेश बाबू सिविल अस्पतालके पुराना ट्रोमा सेन्टर में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाएंगे।

गौरतलब है कि गुजरात सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 16 जनवरी से प्रक्रिया प्रारंभ की गई। अब दो लाख से ज्यादा को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। विभाग का दावा है कि दो लाख से अधिक वैक्सीन लेने के बावजूद किसी भी व्यक्ति को साइड इफेक्ट की गंभीर शिकायत सामने नहीं आई है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned