scriptगुजरात में कोरोना वैक्सीनेशन को प्रशासन तैयार | Gujarat, corona, vacination, administration, CM chief secretary | Patrika News

गुजरात में कोरोना वैक्सीनेशन को प्रशासन तैयार

locationअहमदाबादPublished: Dec 04, 2020 08:57:21 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

– राज्य में तहसीलस्तर तक टास्क फोर्स का गठन: Gujarat, corona, vacination, administration, CM chief secretary

गुजरात में कोरोना वैक्सीनेशन को प्रशासन तैयार

गुजरात में कोरोना वैक्सीनेशन को प्रशासन तैयार

गांधीनगर. गुजरात में (Gujarat) कोविड (Covid) के वैक्सीनेशन (vaccination) के लिए प्रशासन पूर्णत: सुसज्जित है। राज्य के सभी 33 जिलों और 248 तहसीलों और महानगरपालिकास्तर पर टास्क फोर्स (Task force) का गठन किया गया है। यही नहीं इस टास्क फोर्स ने जरूरी आयोजन भी कर लिया है।
गुजरात में वैक्सीन स्टोरेज (vaccine storage) के लिए जोनस्तर पर छह वैक्सीन स्टोर, जिला और महानगर पालिकास्तर ( municipal) पर 41 स्टोर और सुदूरवर्ती इलाकों तक पहुंचने क लिए 2189 कोल्ड चेन प्वाइन्ट मौजूदा हालातों के हिसाब से उपलब्ध हैं। सभी स्टोर में साधनों का तकनीकी ऑडिट भी पूर्ण किया गया है। गुजरात के मुख्य सचिव डॉ. अनिल मुकीम की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित स्टीयरिंग कमेटी की अहम बैठक हुई थी। बैठक में गुजरात में वैक्सीनेशन के लिए आयोजन की विस्तृत समीक्षा की गई।
भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार गुजरात ने वैक्सीनेशन के लिए आयोजन करना प्रारंभ कर दिया है। प्रथम चरण में हेल्थकेयर वक्र्स की जानकारी तैयार की जा रही है। अब तक राज्य के 2.71 लाख स्वास्थ्यकर्मी एवं 1.25 लाख निजी स्वास्थ्यकर्मी समेत 3.96 लाख हेल्थकेयर वक्र्स की जानकारी एकत्र की गई है। वहीं दूसरे चरण में फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स की जानकारी एकत्र करने के प्रशासन ने आदेश दिए गए हैं।
गांधीनगर में मुख्य सचिव डॉ. अनिल मुकीम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पंकज कुमार, मनोज अग्रवाल, ए.के. राकेश, नलीन उपाध्याय, डॉ. विनोद राव, राजकुमार बेनीवाल, मनीषा चन्द्रा, अशोक कालरिया, स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. जयप्रकाश शिवहरे, मुकेश पंड्या समेत अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि ने राज्य में वैक्सीनेशन के आयोजन की विस्तृत जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो