Gujarat: कई जगह सप्ताह तो कुछ जगहों पर 15 दिनों तक लॉक डाउन

Gujarat, Corona, villages, Lockdown, shops

By: Uday Kumar Patel

Updated: 20 Sep 2020, 12:39 AM IST

अहमदाबाद/आणंद/हिम्मनगर/जामनगर. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात में अब गाँव वाले, बाजार, संस्थाएं लॉक डाउन कर रहे हैं।

जामनगर शहर में भी कोरोना संक्रमण बढऩे के कारण अलग-अलग व्यापारी संगठनों की ओर से स्वैच्छिक लॉकडाउन जारी है। शहर में चांदी बाजार क्षेत्र के व्यापारियों, ग्रेन मार्केट के व्यापारियों ने भी अपने दुकान बंद रखे। ग्रेन मार्केट ने 30 सितम्बर तक लॉकडाउन का निर्णय लिया है।

उधर उत्तर गुजरात के साबरकांठा जिले के दो शहरों- खेडब्रह्मा और वडाली में भी लॉकडाउन जारी है। खेडब्रह्मा के व्यापारियों ने 21 सितम्बर तक बंद रखने का ऐलान किया है वहीं वडाली में 22 सितम्बर तक लॉकडाउन रहेगा।
प्रांतिज तहसील के तखतगढ़ गांव में 12 लोगों की कोरोना संबंधी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव के सरपंच व ग्राम पंचायत के सदस्यों ने अनलॉक के बावजूद सात दिन तक स्वयंभू लॉकडाउन का निर्णय किया गया है।
आणंद जिले में स्थित एनआरआई धर्मज गांव में भी 30 सितम्बर तक लॉकडाउन का निर्णय लिया है। यहां पर दोपहर 12 बजे के बाद गांव में संपूर्ण रूप से लॉक डाउन लगा दिया है। गांव में रिक्शा और थ्री व्हीलर को भी सम्पूर्ण लॉक डाउन में शामिल किया गया है। इतना ही नहीं गांव के सभी लोगों का अनिवार्य रूप से रेपिड टेस्ट कराया गया है।


बचाव के लिए उठाया कदम

गांव के लोगों की कोरोना से बचाव के लिए यह कदम उठाया गया है। गांव में घर से बाहर निकलने पर हरेक ग्रामीण को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

तुषार पटेल, उप सरपंच, धर्मज

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned