scriptAhmedabad News कोरोना का कहर: गुजरात में 29 नए मरीज, ३ की मौत | Gujarat, Corona virus, Covid-19, Death, 29 new case in one day, | Patrika News

Ahmedabad News कोरोना का कहर: गुजरात में 29 नए मरीज, ३ की मौत

locationअहमदाबादPublished: Apr 07, 2020 11:31:43 pm

Gujarat, Corona virus, Covid-19, Death, 29 new case in one day, 3 death in Gujarat, Anand and Sabarkantha आणंद-साबरकांठा में भी कोरोना की दस्तक, अहमदाबाद में सबसे सर्वाधिक 19

Ahmedabad News कोरोना का कहर: गुजरात में 29 नए मरीज, ३ की मौत

Ahmedabad News कोरोना का कहर: गुजरात में 29 नए मरीज, ३ की मौत

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना वायरस का कहर रोज-ब-रोज बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को एक ही दिन में 29 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें से अकेले अहमदाबाद में ही 19 मरीज मिले हैं। यह गुजरात के साथ-साथ अहमदाबाद में अब तक का एक दिन में सर्वाधिक मामला है। इसके अलावा कोरोना के चलते तीन लोगों की मौत हो गई। जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 1५ हो गई है। मंगलवार को पाटण में जहां 47 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है वहीं सूरत में 52 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। पाटण का मरीज जीएमईआरएस, धारपुर में दम तोड़ा। इस मरीज को डायबिटीज की बीमारी थी वहीं सूरत के मरीज की मौत स्मीमेर अस्पातल में दम तोड़ा। वह हाइपरटेंशन से पीडि़त था। इसके अलावा जामनगर में 14 महीने के बच्चे की भी मौत हो गई।
पॉजिटिव मिले नए रोगियों में पाटण और सूरत में तीन-तीन मरीज सामने आए हैं। वहीं राजकोट में भी सात दिनों के बाद एक मामला सामने आया है। भावनगर के साथ-साथ आणंद और साबरकांठा जिले में भी एक-एक रोगी मिले हैं।
कुल मरीज हुए 175, अहमदाबाद में सर्वाधिक 83

गुजरात में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 175 हो गई है। इनमें सबसे अधिक 83 मरीज अहमदाबाद के हैं। मंगलवार को एक ही दिन में अहमदाबाद में 19 मरीजों की पुष्टि हुई है। जो शहर में अब तक का सर्वाधिक है। इन्हें शहर के सिविल अस्पताल और मनपा संचालित एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आणंद-साबरकांठा में भी कोरोना की दस्तक
गुजरात में आणंद और साबरकांठा में पहली बार कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं। इस तरह इन दोनों जिलों में भी कोरोना ने दस्तक दी है। साबरकांठा में 33 वर्षीय युवक वहीं आणंद में 54 वर्षीय पुरुष को पॉजिटिव पाया गया है। साबरकांठा के मरीज को जीएमआरईएस हिम्मतनगर में दाखिल किया गया है वहीं आणद का मरीज करमसद के श्रीकृष्णा अस्पताल में दाखिल है।
अब तक 17 जिलों में पैर पसारे
प्रदेश के 17 शहर एवं जिलों में कोरोना वायरस पैर पसार चुका है। अहमदाबाद में सर्वाधिक 83 मरीज के बाद सके अलावा सूरत में 22, भावनगर में 14, गांधीनगर में 13, वडोदरा में 12, राजकोट में 11, पाटण में 5 पोरबंदर में 3, कच्छ, महेसाणा एवं गिर सोमनाथ में 2-2, पंचमहाल, छोटा उदेपुर, जामनगर, मोरबी, आणंद एवं साबरकांठा में एक एक मरीज की पुष्टि हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो