Gujarat: 'दूसरे देशों की तुलना में भाजपा का मृत्यु दर कम'

Gujarat, country, BJP government, corona alet, health center, Gujarat: अब तक गरीबों व मध्यम तबके को दिया 900 करोड़ उपचार

By: Pushpendra Rajput

Updated: 20 Jan 2021, 09:38 PM IST

गांधीनगर. कोरोना को लेकर देश के प्रधानमंत्री का उचित समय में योग्य निर्णय और दूरदर्शिता से लॉकडाउन किया गया। आमजन को खाद्य आपूर्ति और जीवनजरूरी वस्तुओं की आपूर्ति कर उनके जीवन की रक्षा की गई। इसके चलते ही अन्य देशों की तुलना में भारत का मृत्युदर घटा है। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल बुधवार को राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कल्याण विभाग की ओर से कलोल में 260 लाख रुपए की लागत से निर्मित सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोकार्पण मौके पर संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्र में कलोल तालुका के ग्रामीणों में फैक्ट्री और औद्योगिक इकाइयों के आसपास जरूरतमंदों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी। वहीं इस इलाके सांसद और केन्द्रीय गृहमंत्री ने 72 लाख रुपए अनुदान आवंटित किया है, जिसमें नगरपालिका भवन, टाउनहॉल और बगीचा जैसी सुविधाएं विकसित की गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को गुणवत्तायुक्त नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना हमारी सरकार प्राथमिकता है। इसके चलते ही राज्यभर के निजी अस्पतालों के चिकित्सकों की सेवा लेकर सरकारी अस्पतालों में मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं दी जा रही हैं।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned