Gujarat: जोरावर पैलेस से सूखे पेड़ की लकडिय़ां भेजी श्मशान

Gujarat, crematorium, sticks, Banaskantha, Corona

By: Uday Kumar Patel

Published: 20 May 2021, 10:27 PM IST


पालनपुर. कोरोना महामारी के बीच ज्यादातर लोगों के अंतिम संस्कार के समय सूखी हुई लकडिय़ों की कमी देखने को मिल रही है। इसे देखते हुए मार्ग व मकान विभाग की ओर से पालनपुर स्थित जोरावर पैलेस में खड़े सूखे पेडों़ को काटकर इसकी लकड़ी शवों के इस्तेमाल में आने वाले श्मशान गृह के लिए भेजा गया है। प्रथम चरण में यहां से 5 ट्रैक्टर लकड़ी भेजी गई है। शीघ्र ही यहां से और 5 ट्रैक्टर लकड़ी श्मशान में भेजी जाएगी।

अमीरगढ़ तहसील के गांवों में काढ़ा का वितरण शुरू

पालनपुर. जिले की अमीरगढ़ तहसील के 71 गांवों में गुरुवार से काढ़े का वितरण शुरू कर दिया गया है। बनासकांठा जिले के यात्रा धाम अंबाजी से बनासकांठा जिला कलक्टर आनंद पटेल ने अमीरगढ़ तहसील के 71 गांव के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा भरे वाहनों को प्रस्थान कराया।

अमीरगढ़ तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले आदिवासी समाज के गरीब लोग हैं। इन लोगों में रोग प्रतिकारक क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से आयुर्वेदिक काढा और आर्सेनिक आल्बम दवा प्रत्येक घर तक भिजवाई जा रही है।
जिले की दांता तहसील के 178 गांवों और अमीरगढ़ तहसील के 71 गांवों को मिलाकर कुल 259 गांवों में 10 वाहनों के माध्यम से आयुर्वेदिक काढा और और आर्सेनिक आल्बम दवाओं का वितरण किया जा रहा है। इन दोनों तहसीलों में कुल 770 किलोग्राम आयुर्वेदिक काढा और दवा के 77 750 पैकेट भेजे गए हैं।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned