scriptअहमदाबाद एयरपोर्ट पर झलकेगी गुजराती संस्कृति | Gujarat culture to be show at ahmedabad airport | Patrika News

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर झलकेगी गुजराती संस्कृति

locationअहमदाबादPublished: Jan 15, 2019 10:47:08 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की थीम पर बनेंगे पैवेलियन

airport

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर झलकेगी गुजराती संस्कृति

अहमदाबाद. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर भी वाइब्रेन्ट समिट की तैयारियों चल रही हंै। विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए जहां सजावट की जा रही है वहीं सेरेमोनियल लांज बनाया जा हैं, जहां उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। एयरपोर्ट पर साजसज्जा भी गई है, गुजराती लोकजीवन की झांकी नजर आएगी।
राज्य सरकार की ओर से 18 से 20 जनवरी तक वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट होगा, जिसमें देश-विदेशी मेहमान और मल्टीनेशनल कम्पनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आएंगे। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गुजरात की झांकी सजेगी और एयरपोर्ट का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। टर्मिनल -1 और 2 के आगमन और प्रस्थान पर सुविधाओं से सुसज्जित स्पेशल लांज बनाई जाएगी, जिसमें अतिथियों की बैठक व्यवस्था और गंतव्य स्थल तक पहुंचाने के लिए लाइजनिंग ऑफिसर तैनात रहेगा। एयरपोर्ट पर अलग-अलग ठिकानों पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी और महात्मा गांधी की जयंती समारोह और स्वच्छ भारत के थीम पैवेलियन बनाए जाएंगे। वहीं प्लान्टेशन, लाइटिंग, मेक इन इंडिया के थ्रीडी स्कल्पचर, फ्लावरडेकोरेशन किया जाएगा। साथ ही एलईडी स्क्रीन और डिजीटल कियोस्क लगाए जाएंगे। इसके अलावा गुजरात के अलग-अलग कल्चरल ग्रुप की ओर से स्टेज शो किए जाएंगे। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर ट्रैफिक मैनेजमेन्ट, बैरीकेटिंग, पेट्रोलिंग और पुलिस व्यवस्था की जाएगी। साथ ही मेडिकल सुविधा, फायर फाइटिंग, इमरजेंसी रेस्क्यू की भी व्यवस्था होगी।
80 से ज्यादा विमान आएंगे
एयरपोर्ट के कार्यकारी निदेशक राजीव मेहता ने बताया कि 17 से 20 जनवरी तक अहमदाबाद एयरपोर्ट पर 80 से ज्यादा विमान आने की संभावना है। यदि ज्यादा विमान आते हैं तो उसके लिए अतिरिक्त पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसके अलावा वडोदरा, भावनगर, उदयपुर के एयरपोर्ट प्रशासन से भी बात कर ली है, जहां यात्रियों को उतारकर विमान को उन एयरपोर्ट पर पार्क किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो