Gujarat: दाहोद में एक सप्ताह में कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाए जाएंगे 300 बेड

Gujarat, Dahod, Bed, Corona, CM Vijay Rupani

By: Uday Kumar Patel

Updated: 20 Apr 2021, 10:57 PM IST

दाहोद. दाहोद में कोरोना मरीजों के लिए एक सप्ताह में अतिरिक्त 300 बेड की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। कोरोना की परिस्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य स्थिति की तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को दाहोद पहुंचे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यह घोषणा की।

सीएम ने उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की उपस्थिति में जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक में विस्तृत चर्चा कर यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि दाहोद में जायडस अस्पताल में 200 और जिले में 100 अतिरिक्त बेड सभी सुविधाओं के साथ लगाए जाएंगे। इस तरह अगले एक सप्ताह में दाहोद में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अतिरिक्त 300 बेड उपलब्ध होंगे।

उन्होंने कहा कि दाहोद जिले में जिन क्षेत्रों से कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, वहां टेस्ट, ट्रेसिंग और आइसोलेट के आधार पर जन सहयोग से गहन स्वास्थ्य जांच की मुहिम चलाई जाएगी और मरीजों को दवाइयों की किट भी प्रदान की जाएगी। कंटेन्मेंट जोन के नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए गए।

रूपाणी ने जिले में कोरोना वायरस की स्थिति के संबंध में उच्च अधिकारियों के साथ विस्तार से समीक्षा की। जिले में डेडिकेटेड हॉस्पिटल, बेड की उपलब्धता, रेमडेसिविर इंजेक्शन, एंटीजेन टेस्ट किट और लॉजिस्टिक सहित सभी मुद्दों पर मुख्यमंत्री ने विस्तृत जानकारी ली।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned