scriptGujarat: तीन पुत्रियों ने पिता की अर्थी को कंधा देकर निभाया फर्ज, किया अंतिम संस्कार | Gujarat, daughters, last rites, father, corona, bhiloda | Patrika News

Gujarat: तीन पुत्रियों ने पिता की अर्थी को कंधा देकर निभाया फर्ज, किया अंतिम संस्कार

locationअहमदाबादPublished: Jun 04, 2021 12:24:58 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, daughters, last rites, father, corona, bhiloda

Gujarat: तीन पुत्रियों ने पिता की अर्थी को कंधा देकर निभाया फर्ज, किया अंतिम संस्कार

Gujarat: तीन पुत्रियों ने पिता की अर्थी को कंधा देकर निभाया फर्ज, किया अंतिम संस्कार


भिलोडा. कोरोना महामारी ने इतना कहर बरपाया है कि परिवार के परिवार खत्म हो रहे हैं। महामारी की इस दूसरी लहर में कई लोग अनाथ हो गए। वहीं ऐसा जख्म दे रही है जिसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है।
ऐसी ही एक घटना अरवल्ली जिले की मोडासा तहसील के लिंभोई गांव में देखने को मिली। इस गांव में रहने वाले सुरेश भाई की पत्नी की कुछ दिन पूर्व कोरोना से मौत हो गई थी। पत्नी के अंतिम संस्कार के बाद खुद सुरेश भाई भी कोरोना संक्रमित हो गए और उनकी भी मृत्यु हो गई। इस घटना से तीन पुत्रियों के सिर से पिता का अभी साया उठने से मानो उनके ऊपर पहाड़ टूट पड़ा हो। इन पुत्रियों ने भाई की कमी महसूस नहीं होने दी और पिता की अर्थी को कंधा देने का फैसला कर लिया।
नहीं है कोई पुत्र

सुरेश भाई का कोई पुत्र नहीं है। उन्होंने अपनी पुत्रियों को ही हमेशा पुत्र समझा। उनकी इच्छा थी कि पुत्रियां आगे बढ़कर समाज में उनका नाम रोशन करेंगी। उनके अंदर इस बात का कभी भी एहसास नहीं होता था कि पुत्र नहीं है तो बुढ़ापे में उनका साथ कौन देगा। लेकिन यह भी नहीं सोचा था कि एक दिन वे खुद इस दुनिया को अलविदा कह कर इन्हें अकेले छोड़ जाएंगे।
अंतिम यात्रा में नम थी आंखें

अस्पताल से जिस समय सुरेश भाई के शव को श्मशान ले जाया जा रहा था, उस समय इन बेटियों के साथ पूरा गांव चल रहा था। अंतिम संस्कार के समय जब उनकी बड़ी पुत्री ने मुखाग्नि दी तब पूरा वातावरण गमगीन हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो