scriptकांग्रेस ने इनको बनाया प्रत्याशी – | Gujarat declared candidate for jasdan election | Patrika News

कांग्रेस ने इनको बनाया प्रत्याशी –

locationअहमदाबादPublished: Dec 02, 2018 11:19:02 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

जसदण उपचुनाव

congress

कांग्रेस ने इनको बनाया प्रत्याशी –

अहमदाबाद. जसदण विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अवसर नाकिया को प्रत्याशी बनाया है। नाकिया राजकोट तहसील पंचायत के सदस्य हैं और कोली समाज से ताल्लुक रखते हैं। वे सोमवार को गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी की मौजूदगी में नामांकन के अंतिम पर्चा दाखिल करेंगे। प्रत्याशी बनाए जाने पर नाकिया ने कहा कि कुंवरजी बावलिया जनता के विकास नहीं बल्कि खुद के विकास के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं।
इससे पूर्व जसदण विधानसभा से कुंवरजी बावलिया कांग्रेस के निशान पर विधायक चुने गए थे, लेकिन बाद में बावलिया ने भाजपा का दामन थाम लिया। इसके चलते इस सीट पर फिर से चुनाव हो रही है। कांग्रेस और कुंवरजी बावलिया जो भाजपा से प्रत्याशी दोनों के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा दांव पर है। किसी भी तरह से कांग्रेस यह सीट जीतना चाहती है। कुंवरजी बावलिया का भविष्य इस चुनाव से तय होगा।
युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ : गो
अहमदाबाद. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और बिहार के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने लोक रक्षक की परीक्षा का पर्चा लीक होने पर राज्य की भाजपा सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने सरकारी नौकरियों में भर्ती के नाम पर लाखों युवाओं के भविष्य ेसे खिलवाड़ किया। गुजरात के नौ लाख युवा लोकरक्षक की परीक्षा देने के लिए कई दिनों से तैयारियां कर रहे थे। बनाकांठा के विद्यार्थी को सौराष्ट्र के भावनगर तक परीक्षा देने पहुंच जाते हैं, लेकिन परीक्षा शुरू हो उससे पहले ही राज्य सरकार को लोकरक्षक भर्ती की परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। परीक्षा रद्द की जाती है। उन्होंने इस परीक्षा की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज के नेतृत्व में एक एसआईटी कराने की मांग की है। गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने गृह विभाग की जिम्मेदारी संभालने वाले विजय रूपाणी के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा लोकरक्षक की परीक्षा देने वाले प्रत्येक परीक्षार्थी 2 हजार रुपए की सहायता डिजिटल पैमेन्ट देनी चाहिए। लोकरक्षक की परीक्षा का पर्चा लीक होना युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो