script

Gujarat : परेश धोरा गुजरात के प्रथम Director of Prosecution नियुक्त, संभाला पदभार

locationअहमदाबादPublished: Oct 18, 2019 11:48:07 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Gujarat, Director of prosecution, Paresh Dhora, DoP

Gujarat : परेश धोरा गुजरात के प्रथम Director of Prosecution नियुक्त, संभाला  पदभार

Gujarat : परेश धोरा गुजरात के प्रथम Director of Prosecution नियुक्त, संभाला पदभार

गांधीनगर. गुजरात सरकार ने डायरेक्टर ऑफ प्रोसिक्यूशन (डीओपी) के रूप में परेश धोरा की नियुक्ति की है। राज्य के प्रथम डीओपी के रूप में धोरा ने शुक्रवार को अपना पद्भार भी संभाल लिया है। उन्होंने 12 बजकर 39 मिनट पर नए सचिवालय के ब्लॉक नंबर 4 के दूसरे तल पर पदभार संभाला। इस अवसर पर राज्य भर के सरकारी वकील भारी संख्या में उपस्थित थे।
इस अवसर पर राज्य सरकार के कानून विभाग के निदेशक मिलन दवे ने बताया कि आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 25 (ए) के संशोधन के तहत सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों में डीओपी की नियुक्ति के निर्देश दिए थे। धोरा इससे पहले खेड़ा जिले के मुख्य सरकारी वकील के रूप में कार्यरत थे।
इस नियुक्ति के परिणाम से कानून की तीव्रता बढ़ेगी। मामलों की जांच संभव हो सकेगी। आपराधिक मामलों में विभिन्न आरोपपत्रों का अध्ययन कर सरकारी आपराधिक मामलों पर काम करेंगे। इससे सबसे ज्यादा लाभ सरकारी वकीलों को होगा।
सभी जिलों में डिप्टी डीओपी की होगी नियुक्ति

आने वाले दिनों में राज्य के सभी जिलों में सरकारी वकीलों की डिप्टी डीओपी की नियुक्ति की जाएगी। ये सभी सीधे ही डीओपी के मार्गदर्शन के तहत काम करेंगे। आने वाले समय में राज्य के 33 जिलों में डिप्टी डीपीओ की नियुक्ति की प्रक्रिया आरंभ होगी। गुजरात सरकार की ओर से आरंभ किए गए डायरेक्टर ऑफ प्रोसिक्यूशन का कार्यालय कार्यरत किया गया है। यह कार्यालय राज्य के कानून व गृह विभाग के संकलल के हत कार्य करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो