scriptगुजरात के और भी जिलों और तालुका का सर्वे हो, प्रभावित को मिले मुआवजा | Gujarat, district, survey, affected people, heavy rain. Gandhinagar | Patrika News

गुजरात के और भी जिलों और तालुका का सर्वे हो, प्रभावित को मिले मुआवजा

locationअहमदाबादPublished: Oct 27, 2021 08:57:59 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र: Gujarat, distric, survey, affected people, heavy rain. Gandhinagar news

गुजरात के और भी जिलों और तालुका का सर्वे हो, प्रभावित को मिले मुआवजा

गुजरात के और भी जिलों और तालुका का सर्वे हो, प्रभावित को मिले मुआवजा

गांधीनगर. जो कृषि राहत पैकेज घोषित किया गया है उसमें सिर्फ सौराष्ट्र राजकोट, जामनगर, जूनागढ़ और पोरबंदर जिलों को ही शामिल किया गया है। जबकि गुजरात के अन्य जिलों में भी भारी बारिश से नुकसान हुआ है। इन जिलों और तालुका का सर्वे किया जाए और प्रभावितों को मुआवजा भुगतान करना चाहिए। गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल को पत्र लिखकर यह मांग की।
उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि राजकोट के अलावा मोरबी में 88.66 फीसदी, जिसमें हलवद में 100 फीसदी, टंकारा में 125 फीसदी , जामनगर में 125 फीसदी, देवभूमि द्वारका में 119 फीसदी बारिश हुई। जबकि जूनागढ़ में 114 फीसदी, गिर सोमनाथ में 85 फीसदी, जिसमें सूत्रापाडा में और वेरावल में 115 फीसदी, अमरेली में 96 फीसदी, जिसमें अमरेली में 106 फीसदी, बाबरा में 114 फीसदी, लीलीया में 109 फीसदी, राजुला में 115 फीसदी बारिश हुई। ऐसे कई जिले और तालुका हैं, जहां 100 फीसदी से ज्यादा बारिश हुई है। सौराष्ट्र के जिन जिलों में पैकेज की घोषणा नहीं की गई उनका सर्वे कराना चाहिए। वहीं मूंगफली, कपास, तिल, सब्जी जैसे फसलों को भारी बारिश सेे काफी नुकसान हुआ है। सौराष्ट्र के सभी जिलों में बिजली की किल्लत है। बिजली कटौती की जाती है। पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से फसलों की सिंचाई में हो पाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो