Gujarat: ट्रंप और मोदी का Ahmedabad में होगा दुनिया का सबसे लंबा रोड शो

Gujarat, Donald Trump, Narendra Modi, Ahmedabad, Road Show

ओम प्रकाश शर्मा

अहमदाबाद. अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगमन पर अहमदाबाद शहर में 22 किलोमीटर लंबा रोड शो होगा। बताया जा रहा है कि यह रोड शो दुनिया का सबसे लंबा रोड शो होगा। 22 किलोमीटर इस लंबे रोड शो में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी साथ होंगे। इस रोड शो में पचास हजार लोगों के शामिल होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान धार्मिक और विविध एनजीओ समेत करीब तीन सौ संस्थाएं जुड़ेंगी।
अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप आगामी २४ फरवरी को अहमदाबाद दौरे पर आ रहे हैं। भारतीय प्रधानमंत्री मोदी हवाई अड्डे पर ट्रंप की अगुवानी करेगे। इसके बाद ये दोनों शहर में दुनिया के सबसे लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे।
यह बाइस किलोमीटर लंबा रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम और इसके बाद साबरमती आश्रम से एयरपोर्ट सर्किल और इन्दिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक आयोजित होगा। अहमदाबाद की महापौर बीजल पटेल ने इस रोड शो की पुष्टि की है।
रोड शो के बाद मोदी व ट्रंप अहमदाबाद के नवनिर्मित दुनिया के सबसे विशाल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का लोकार्पण करेंगे।
महापौर के मुताबिक ट्रंप-मोदी के साथ दुनिया के संबंसे लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे। सड़कों के दोनों किनारे भारत के विभिन्न राज्यों की झांकियां पेश की जाएगी। इसके तहत विभिन् न राज्यों की संस्कृति प्रदर्शित की जाएगी। सड़कों के किनारे स्टेज पर अलग-अलग प्रांतों के नृत्य पेश किया जाएगा।
महानगरपालिका ऐसे लोगों के साथ बैठक भी कर रही है। महापौर के अनुसार मनपा की ओर से स्टेडियम में भी लगभग एक लाख दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। गौरतलब है कि मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे विशाल स्टेडियम बनाया गया है।

Donald Trump Narendra Modi
ओम शर्मा Photographer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned