Video News: झुग्गियों को ट्रंप से छिपाने के लिए 7 फुट ऊंची दीवार, पेड़ भी लगाए जाएंगे

Gujarat, Donald trump, Slum, Ahmedabad

अहमदाबाद. विश्व के सबसे शक्तिशाली राष्ट्राध्यक्ष अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगामी 24 फरवरी को अहमदाबाद दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। मोटेरा स्टेडियम के इर्द-गिर्द और गांधी आश्रम परिसर में भी काफी काम काज चल रहा है। उधर दूसरी ओर शहर के इंदिरा ब्रिज से अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच सरनियावास के झुग्गी-झोपडिय़ों को ढंकने के लिए 7 फीट लंबी दीवार भी बनाई जा रही है।

भारत के दो दिनों के दौरे पर आ रहे ट्रंप पहले दिन 24 फरवरी को अहमदाबाद आएंगे। वे हवाई अड़्डे से मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। हवाई अड्डे के पास इंदिरा ब्रिज से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे के बीच अहमदाबाद महानगपालिका की ओर से यह दीवार निर्मित की जा रही है।

हवाई अड्डे के पास इंदिरा ब्रिज से मोटेरा स्टेडियम के इसी रास्ते टं्रप, फस्र्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो करते हुए गुजरने की संभावना है। दीवार पूरी किए जाने के बाद करीब 600 से 700 मीटर के इस रास्ते पर पाम के पेड़ भी लगाए जाएंगे। सौंदर्यीकरण को लेकर यह कवायद की जा रही है।
सरनियावास इलाके में करीब 100 झुग्गी-झोपड़ी व कच्चे मकान हैं। यहां के झुग्गी-झोपड़ी वालों में से आधे लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि यह दीवार क्यों खड़ी की जा रही है। कुछ लोगों का यह कहना है कि झुग्गी झोपडियाों से गरीबी नहीं दिखे इसके लिए यह दीवार बनाई जा रही है।

Donald Trump
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned