Trump Gujrarat visit: झुग्गियां छिपाने को बन रही दीवार रहेगी 'आधी'

Gujarat, Donald Trump, US President, Slum. reduce height

अहमदाबाद. विश्व के सबसे शक्तिशाली राष्ट्राध्यक्ष अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगामी 24 फरवरी को अहमदाबाद दौरे को लेकर पुरजोर से तैयारियां चल रही है। ट्रंप के रोड शो के दौरान झुग्गी-झोपड़ी नहीं दिखे इसके लिए शहर के इंदिरा ब्रिज से एयरपोर्ट के रास्ते के कुछ हिस्से में पहले सात फीट ऊंची दीवार बनाए जाने पर काम चल रहा था, लेकिन भारी विरोध के चलते इस दीवार को अब आधी रखी जाएगी।
आधे किलोमीटर से ज्यादा के इलाके में दीवार तैयार की जा रही है। जहां दीवार बन रही है वहां बांस के काफी सारे पेड़ थे, जिन्हें काटा जा रहा है। जहां दीवार ज्यादा बन गई थी उसे तोड़कर एक समान करीब साढ़े तीन फीट का किया जा रहा है।
सरनियावास के ज्यादातर लोग दीवार बनने से नाखुश हैं। उनका कहना है कि अमरीकी राष्ट्रपति के लिए मेहमाननवाजी के लिए ऐसा किया जा रहा है जो उचित नहीं है। बांस के पेड़ के चलते गर्मी मेंं उन्हें छांव तले आराम करने को मिलता था, लेकिन अब दीवार के बनने और पेड़ के कटने से ऐसा नहीं हो सकेगा।
कईयों का कहना है कि इस इलाके में वे पिछले 50-60 वर्ष से रहते हैं, लेकिन कभी उनकीगरीबी छिपाने के लिए इस तरह काकोई प्रयास नहीं किया गया। इनमें से कई लोगों का कहना है कि उन्हें आवास दिया जाए जिससे कम से कम गरीबी नहीं दिखे।
यहां पर देखरेख कर रहे ठेकेदारों का कहना है कि करीब आधा किलोमीटर लंबी दीवार बनाने का काम जल्द पूरा हो जाएगा। इसके लिए दिन-रात मजदूर लगा दिए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस रोड पर लगातार वीवीआईपी मूवमेंट रहती है और हर बार मनपा को हरे रंग का पर्दा लगाना पड़ता था, लेकिन दीवार बन जाने से एक स्थायी हल निकल जाएगा।
दो दिनों के भारत दौरे पर आ रहे ट्रंप सीधे अहमदाबाद आएंगे। वे हवाई अड़्डे से मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। हवाई अड्डे के पास इंदिरा ब्रिज से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे के बीच अहमदाबाद महानगपालिका की ओर से यह दीवार निर्मित की जा रही है।

Donald Trump
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned