scriptGujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने टपक सिंचाई पद्धति अपनाने पर पींपली गांव के लोगों को सराहा | Gujarat, Drip irrigation system, Pimpli, Banaskantha, PM Narendra Modi | Patrika News

Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने टपक सिंचाई पद्धति अपनाने पर पींपली गांव के लोगों को सराहा

locationअहमदाबादPublished: Oct 02, 2021 10:36:38 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Drip irrigation system, Pimpli, Banaskantha, PM Narendra Modi

Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने टपक सिंचाई पद्धति अपनाने पर पींपली गांव के लोगों को सराहा

Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने टपक सिंचाई पद्धति अपनाने पर पींपली गांव के लोगों को सराहा

पालनपुर. जल जीवन मिशन के तहत गांधी जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के अलग-अलग ग्राम पंचायतों समेत गुजरात के एकमात्र बनासकांठा जिले की पालनपुर तहसील के पींपली गांव के पानी समिति के सदस्य रमेश पटेल से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने जब रमेशभाई का नाम लिया तब गांव वालों की खुशी देखते ही बन रही थी।
इस अवसर पर मोदी ने कहा कि बनासकांठा जिले के पानी की समस्या से वे वाकिफ हैं। उन्होंने जिले के लोगों के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इस जिले के लोगों ने पानी की कीमत समझ कर टपक सिंचाई पद्धति अपनाकर खूब अच्छा काम किया है। मोदी के इस सवाल पर कि क्या गांव के लोग टपक सिंचाई पद्धति से जुड़़े हैं, इस पर रमेश भाई ने कहा कि गांव के 95 फीसदी किसान लोग इस पद्धति से जुड़े हैं जिससे पानी का बचाव होता है। इस पर मोदी ने कहा कि इस पद्धति से पानी और बिजली और मेहनत भी बचती होगी। उन्होंने इस पद्धति को अपनाने पर गांव के लोगों की भी सराहना की।
पानी की गुणवत्ता, जांच के बारे में पूछा

मोदी ने पूछा कि इस गांव में कितने घरों में शुद्ध पानी मिल रहा है, इस पर रमेश भाई ने कहा कि गांव के सभी 715 घरों में नल के जरिए शुद्ध पानी मिल रहा है। उन्होंने पींपली गांव की पानी वितरण व्यवस्था, पानी की गुणवत्ता, पानी की नियमित जांच,पानी की सफाई के लिए लोगों से योगदान और गांव के संबंध में कई सवाल पूछ कर जानकारी हासिल की। रमेश भाई ने बताया कि पानी की आपूर्ति के लिए गांव वालों की ओर से सालाना 120 रुपए योगदान के रूप में लिया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो