scriptGujarat election 2002: BJP suspends 7 rebels from the party | Gujarat election 2022: भाजपा के 7 बागी नेताओं पर गिरी गाज | Patrika News

Gujarat election 2022: भाजपा के 7 बागी नेताओं पर गिरी गाज

locationअहमदाबादPublished: Nov 20, 2022 11:23:06 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat election 2002, BJP, suspends, 7 rebels

Gujarat election 2022:  भाजपा के 7 बागी नेताओं पर गिरी गाज, किया निलंबित, दो पूर्व विधायक
Gujarat election 2022: भाजपा के 7 बागी नेताओं पर गिरी गाज, किया निलंबित, दो पूर्व विधायक
Gujarat election 2002: BJP suspends 7 rebels from the party

गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी के भीतर काफी नाराजगी है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कई नेताओं ने बगावती तेवर दिखाते हुए पार्टी के आधिकारिक प्रत्याशियों के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ताल ठोक दी है। पार्टी ने ऐसे नेताओं को काफी समझाने की कोशिश भी की लेकिन वे नहीं माने। ऐसे में पहले चरण की 89 सीटों पर मतदान के लिए नामांकन पत्र वापस लेने के बाद पार्टी ने इन पर कार्रवाई की।
भाजपा ने रविवार को ऐसे सात नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है। इनमें नर्मदा जिले की नांदोद जनजातीय सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ताल ठोकने वाले भाजपा के पूर्व विधायक व पार्टी के आदिवासी चेहरे हर्षद वसावा, जूनागढ़ के केशोद से पूर्व विधायक व निर्दलीय प्रत्याशी अरविंद लाडानी, सुरेंद्रनगर की ध्रांगध्रा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरे छत्रसिंह गुंजारिया, वलसाड की पारडी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी केतन पटेल, राजकोट ग्रामीण से लड़ रहे भरत चावड़ा, गिर सोमनाथ जिले के सोमनाथ से चुनाव लडऩे उदय शाह और अमरेली की राजुला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार करण बारैया शामिल हैं।
ये सभी पहले चरण की सीटों के बागी नेता हैं। दूसरे चरण की 93 सीटों में भी कई नेता हैं, जिन्होंने पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों से नाराज होकर और उन्हें टिकट न मिलने के चलते निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ताल ठोकी है। ऐसे नेताओं को भी पार्टी मनाने में जुटी है। हालांकि कईयों ने पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को मतदान होना है और सोमवार तक नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.