script

Gujarat election 2022: सौराष्ट्र के संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अद्र्ध सैनिक बलों की तैनाती

locationअहमदाबादPublished: Nov 30, 2022 09:57:22 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

मतकेन्द्रों तैयार, चुनावकर्मी पहुंचे

Gujarat election 2022: सौराष्ट्र के संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अद्र्ध सैनिक बलों की तैनाती

Gujarat election 2022: सौराष्ट्र के संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अद्र्ध सैनिक बलों की तैनाती

गांधीनगर. गुजरात विधानसभा के प्रथम चरण का गुरुवार को मतदान होगा। इसके मद्देनजर ही राजकोट जिले की आठ सीटों समेत सौराष्ट्र की 48 सीटों पर मतदान कराने को लेकर चुनाव आयोग तैयार है। राजकोट जिले के 725 समेत सौराष्ट्र के संवेदनशील केन्द्रों पर अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है।
बुधवार को इन मतदान केन्द्रों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनें पहुंच गई हैं। प्रशिक्षित चुनाव कर्मचारी और अधिकारी भी पहुंच चुके हैं। डिस्पेचिंग केन्द्रों से इन मशीनों को मतदान केन्द्रों तक पहुंचाने के लिए एसटी बसें लगाई गई। इन बसों को पुलिस सुरक्षा में मतदान केन्द्रों तक पहुंचाया गया। गुरुवार सुबह 8 से शाम पांच बजे तक यहां मतदान होगा।
इस बार भाजपा, कांग्रेस और आप के बीच त्रिपक्षीय चुनावी जंग हो रही है। मंगलवार को चुनाव प्रचार थम गया है। अब मतदाता घर-घर संपर्क कर रहे है। मतदाताओं को रिझाने की कोशिश में जुटे हैं। वहीं मतदान केन्द्रों के बाहर से आनेवाले नेता और प्रचारक भी वहां से चले गए हैं। राजकोट जिले की आठ सीटों के लिए बैलेट से 80 वर्ष से ज्यादा आयु के 728 बुजुर्ग, 144 दिव्यांग, 3521 पुलिसकर्मियों समेत 4954 मतदाताओं ने बैलेट से मतदान किया।
गोंडल में चुनावी माहौल गरमाया, विशेष सुरक्षा दल की तैनाती

राजकोट जिले की गोंडल विधानसभा सीट पर दो गुटों के आमने-सामने की आशंका को देखते हुए वहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। राजकोट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जयपालसिंह राठौड़ खुद भी खुद में मौजूद रहेंगे। स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी), स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), पेरोल फर्लो समेत सभी पुलिस शाखा भी गोंडल में ही रहेंगी। चुनाव के दौरान यदि कोई भी माहौल बिगड़ेगा तो पुलिस तुरंत सख्त कार्रवाई करेगी।
सौराष्ट्र की यह सबसे होट सीट मानी जाती है। यहां विवाद होते रहे हैं और खूनी जंग के भी किस्से आमने-सामने रहे हैं। ऐसे में इस बार जयराजसिंह जाड़ेजा और अनिरुद्ध जाड़ेजा के बीच रंजिश चरम पर पहुंच चुकी है। एकदूसरे को धमकी भरे लहजे में चेतावनी दे रहे है। ऐसे में मतदान के दौरान माहौल नहीं खराब हो इसके चलते पहले से ही पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा बलों की तैनात की है।

ट्रेंडिंग वीडियो