script

बिजली कटौती हो बंद, 8 घंटे मिले निरंतर आपूर्ति, नहीं तो करेंगे आंदोलन: मोढवाडिय़ा

locationअहमदाबादPublished: Oct 23, 2021 09:19:06 pm

Gujarat, Electricity cut, farmer, arjun modhwadia, rabi season -बुवाई के समय ही बिजली कटने से किसान हो रहे परेशान

बिजली कटौती हो बंद, 8 घंटे मिले निरंतर आपूर्ति, नहीं तो करेंगे आंदोलन: मोढवाडिय़ा

बिजली कटौती हो बंद, 8 घंटे मिले निरंतर आपूर्ति, नहीं तो करेंगे आंदोलन: मोढवाडिय़ा

अहमदाबाद. गुजरात के ज्यादातर क्षेत्रों में इन दिनों फसलों की बुवाई का काम चल रहा है। ऐसे में कई क्षेत्रों में किसानों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें दी जाने वाली आठ घंटे की बिजली उन्हें नहीं मिल रही, जिससे वे परेशान हो रहे हैं। बिजली कटौती पर गुजरात प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिय़ा ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है।
उन्होंने राज्य सरकार से राज्य के जिन क्षेत्रों में बिजली कटौती की जा रही है उसे तत्काल बंद करने और किसानों को 8 घंटे निरंतर बिजली की आपूर्ति करने की मांग की है। जिन इलाकों में बुवाई का काम चालू है वहां 10 घंटे बिजली देने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर किसानों के साथ आंदोलन करने की चेतावनी भी उन्होंने दी।
मोढवाडिया ने कहा कि गुजरात बिजली सरप्लस राज्य है। उसके बावजूद भी किसानों को बिजली नहीं मिल रही वह भी तब जब बुवाई का समय है। उन्होंने ऐसा कर सरकार पर किसानों को परेशान करने का आरोप लगाया। मोढवाडिय़ा ने आरोप लगाया कि सरकार किसानों को आठ घंटे की जगह पांच घंटे ही बिजली दे रही है।
बिजली कटौती से मोटर हो रही हैं फेल
मोढवाडिया ने ट्विटर पर तीन किसानों का एक वीडियो ट्वीट किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बार-बार बिजली कटौती होने के चलते किसानों की ट्यूबवेल की मोटर फेल हो रही हैं। जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। मोढवाडिया की ओर से ट्वीट किए गए वीडियो को पाटण के किसानों का वीडियो बताया है जिसमें तीन किसान बिजली कटौती के चलते परेशानी को बयां कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि आठ घंटे की बिजली नहीं मिल रही। बार बार कटौती हो रही है। सरकार जितनी भी बिजली दे उसे निरंतर दे उसमें कटौती ना करे।

ट्रेंडिंग वीडियो