Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने किसान आंदोलन पर पहली बार चुप्पी तोड़ी, कहा, किसानों की शंका के समाधान के लिए सरकार 24 घंटे तैयार

Gujarat, Farm bills, PM Narendra Modi, Kutch, Farmers, Govt

By: Uday Kumar Patel

Published: 16 Dec 2020, 12:41 AM IST

भुज/अहमदाबाद. दिल्ली बॉर्डर पर पिछले कई दिनों से जारी किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पहली बार चुप्पी तोड़ी। कच्छ के धोरडो में तीन अहम प्रोजेक्ट के शिलान्यास के अवसर पर उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज-कल दिल्ली के आसपास किसानों को भ्रमित करनें की बड़ी साजिश चल रही है। किसानों को डराया जा रहा है कि नए कृषि सुधारों के बाद किसानों की जमीन पर दूसरे कब्जा कर लेंगे। विपक्षी दल इन्हें भडक़ा रहे हैं। ये लोग भ्रम फैला रहे हैं और किसानों के कंधे पर बंदूक फोड़े जा रहे हैं। लेकिन यही किसान इन शक्तियों को परास्त करेंगे।

धोरडो में विश्व के सबसे बड़े रिन्युएबल हाइब्रिड पार्क, डिसेलेसिनेशन प्लांट व सरहद देयरी के मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट के भूमिपूजन पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वे किसानों को बार-बार दोहराते हुए कह रहे हैं कि उनकी शंका के समाधान के लिए सरकार 24 घंटे तैयार है। किसानों का हित पहले दिन से उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक रहा है। उन्होंने कहा कि खेती पर किसानों का खर्च कम हो, उन्हें नए-नए विकल्प मिले, उनकी आय बढ़े, किसानों की मुश्किलें कम हो, इन सभी के लिए लगातार काम जारी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कृषि सुधारों की मांग वर्षों से की जा रही थी। आज जो लोग विपक्ष मे बैठ कर किसानों को भ्रमित कर रहे हंै वे भी अपनी सरकार के समय इन कृषि सुधार के पक्ष में थे, वे दिलासा देते रहे, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए। आज जब सरकार ने ये कदम उठाया है तो उन्हें भ्रमित किया जा रहा है।

PM Narendra Modi
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned