Gujarat : 'गांधीनगर को बनाएंगे देश की आदर्श लोकसभा '

Gujarat, Gandhinagar, home minister amit shah, adarsh lok sabha: विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

By: Pushpendra Rajput

Published: 10 Sep 2020, 10:02 PM IST

गांधीनगर, केन्द्रीय गृह मंत्री (central home minister) और गांधीनगर लोकसभा (Gandhi nagar lok sabha) के सांसद अमित शाह (Amit shah) ने शुक्रवार को गांधीनगर जिला और शहर की विभिन्न विकास परियोजनाओं (development projects) का शिलान्यास व लोकार्पण किया।
उन्होंने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (prime minister narendra modi) के मार्गदर्शन में हम सब मिलकर गांधीनगर को देश की आदर्श लोकसभा बनायेंगे। उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों से गांधीनगर की प्रगति को और अधिक बल मिलेगा।
उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गांधीनगर जिला व शहर में 15.01 करोड़ रुपए के विकास कार्यो का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किए। साथ ही 119.63 करोड रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। शाह ने कोरोना महामारी में जरूरतमंदों को राशन, मास्क, सैनिटाइजर, दवाई पहुंचाकर मानवता की सेवा करने वाले गांधीनगर के सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में जहां दुनिया के कई देशों में विकास की रफ्तार धीमी हो गई, लेकिन केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार ने जो अहम निर्णय किए हैं उससे गांधीनगर, गुजरात और देश विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है।
वहीं गांधीनगर के रूपाल गांव में आयोजित समारोह में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नया भारत, आधुनिक और आत्मनिर्भर भारत, समृद्ध भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए गुजरात लगातार विकास की ओर कदम बढ़ा रहा है। गांधीनगर के सांसद और गृहमंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन गांधीनगर में जन कल्याण कार्य और सर्वांगी विकास में गांधीनगर जिला प्रशासन ने हमेशा प्राथमिकता दी है। इस मौके पर गांधीनगर महानगरपालिका की महापौर रीटाबेन पटेल, विधायक अरविंद पटेल, भूपेन्द्र पटेल, उप महापौर नाजाबाई धांधल, समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

Amit Shah
Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned