scriptGujarat, GCERT, class 7 or 8 paper theft, yearly exam, 2 day exam canc | गुजरात में कक्षा 7 और 8 की वार्षिक परीक्षा के पेपर हुए चोरी, परीक्षाएं रद्द | Patrika News

गुजरात में कक्षा 7 और 8 की वार्षिक परीक्षा के पेपर हुए चोरी, परीक्षाएं रद्द

Gujarat, GCERT, class 7 or 8 paper theft, yearly exam, 2 day exam cancel, bhavnagar

-भावनगर के नेसवड प्राइमरी स्कूल से 22 पेपरों की चोरी

-राज्यभर में 22 और 23 अप्रेल को होने वाली परीक्षाएं रद्द, अब 29-30 को होंगी

अहमदाबाद

Published: April 22, 2022 09:56:49 pm

अहमदाबाद/ राजकोट. गुजरात में भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने की घटनाओं के बाद अब राज्य भर में सरकारी स्कूलों की वार्षिक परीक्षा के पेपरों के परीक्षा से पहले चोरी हो जाने की घटना सामने आई है।
सातवीं और आठवीं कक्षा के पेपर चोरी की यह घटना भावनगर जिले की तलाजा तहसील के नेसवड प्राथमिक स्कूल में हुई। दोनों कक्षाओं कक्षा 7 और 8 की वार्षिक परीक्षा के 22 पेपर चोरी हो गए, जिसमें कक्षा सात के सभी विषयों के कुल 21 और कक्षा आठ में गुजराती विषय का एक पेपर की चोरी होने की बात सामने आई है।
प्रश्नपत्रों के चोरी होने के कारण शिक्षा विभाग ने सूचना जारी कर 22 और 23 अप्रेल को होने वाली कक्षा 7 की परीक्षाएं राज्य भर मेें रद्द कर दी हैं। शुक्रवार को कक्षा सात की विज्ञान और 23 को सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा होनी थी। सोमवार से परीक्षाएं पूर्ववत समय व कार्यक्रम के तहत ली जाएंगीं। पेपर चोरी के मामले में नेसवड प्राइमरी स्कूल स्कूल के प्रधानाचार्य देवराज धाधला ने गुरुवार देर रात तलाजा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
ज्ञात हो कि इससे पहले गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) की ओर से ली गई कक्षा 10वीं बोर्ड की परीक्षा में हिन्दी द्वितीय भाषा विषय का पेपर परीक्षा खत्म होने से पूर्व ही सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। बोर्ड ने इस मामले में जांच बिठाई है।
गुजरात में कक्षा 7 और 8 की वार्षिक परीक्षा के पेपर हुए चोरी, परीक्षाएं रद्द
गुजरात में कक्षा 7 और 8 की वार्षिक परीक्षा के पेपर हुए चोरी, परीक्षाएं रद्द
कार्यालय की खिडक़ी से प्रवेश!

एफआईआर के तहत चोरी की यह घटना 20 अप्रेल की रात से 21 अप्रेल की सुबह सात बजे के दौरान हुई। चोरों ने नेसवड प्राथमिक स्कूल के कार्यालय की खिडक़ी के जरिए रूम में प्रवेश किया। लोहे की आलमारी का लॉक किसी प्रकार खोलकर उसमें सीलबंद कवर में रखे पेपरों की चोरी कर ली। कक्षा 6,7, 8 की वार्षिक परीक्षाओं के यह पेपर दीहोर केन्द्रवती स्कूल से यहां भेजे गए थे।
पेपर चोरी होने की घटना दुखद

शैक्षणिक महासंघ के अध्यक्ष भीखा जोशी ने बताया कि इस प्रकार की घटना राज्य के लिए कलंक है। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह जाडेजा ने कहा कि शिक्षा विभाग ने तात्कालिक निर्णय लेकर सभी जिलों को इसकी जानकारी भेजी है। चोरी की घटना दुखद है।
एलसीबी, एसओजी जांच में जुटी

भावनगर जिले की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी), स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), पुलिस डॉग स्क्वॉड समेत शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है। तीन शंकास्पद लोगों को हिरासत में लिया गया होने की बात सामने आई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

भीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधमंकीपॉक्स पर WHO की आपात बैठक में अहम खुलासा: यूरोप में अब तक 100 से अधिक मामलों की पुष्टि, जानिए 10 अपडेटJNU कैंपस में एमसीए की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तारकैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीमाता वैष्णो देवी के प्रमुख पुजारी अमीर चंद का निधन, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया दुखज्ञानवापी मस्जिद केसः प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर हंगामा, DU में छात्रों का प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.