Ahmedabad जानें किस राज्य में अब ऑटोमेटिक गियर वाली कार से भी दे सकेंगे ड्राइविंग टेस्ट

Ahmedabad जानें किस राज्य में अब ऑटोमेटिक गियर वाली कार से भी दे सकेंगे ड्राइविंग टेस्ट
Ahmedabad जानें किस राज्य में अब ऑटोमेटिक गियर वाली कार से भी दे सकेंगे ड्राइविंग टेस्ट

nagendra singh rathore | Publish: Sep, 19 2019 08:40:17 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Gujarat Goverment, autometic car, driving license, driving test, RTO अब ऑटोमेटिक गियर वाली कार से भी दे सकेंगे ड्राइविंग टेस्ट, परिवहन विभाग की प्रधान सचिव सुनयना तोमर ने की घोषणा, जल्द आरटीओ में होगा क्रियान्वयन

अहमदाबाद. नए मोटर व्हिकल एक्ट को लागू करने के मामले में लोगों की नाराजगी और विरोध का सामना कर रही गुजरात सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस के मामले में लोगों को राहत देने की घोषणा की है। जिसके तहत अब ऑटोमेटिक गियर वाली कार से भी ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट दिया जा सकेगा। गुजरात के पोर्ट एवं ट्रांसपोर्ट विभाग की प्रधान सचिव सुनयना तोमर ने गुरुवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की।
तोमर ने बताया कि इस बाबत निर्णय ले लिया गया है और सभी RTO आरटीओ को बुधवार को ही इसकी सूचना दे दी गई है। लिखित में इस बाबत दिशा-निर्देश गुरुवार या शुक्रवार तक जारी कर दिए जाएंगे।
इस निर्णय के तहत आज के समय में बाजार में आईं अत्याधुनिक ऑटोमेटिक गियर की तकनीक वाली कारों की संख्या भी बढ़ रही है। लेकिन यदि आपको कार का ड्राइविंग लाइसेंस चाहिए तो अभी तक गुजरात के आरटीओ में ऑटोमेटिक गियर वाली कार से आप Driving test ड्राइविंग टेस्ट नहीं दे सकते थे। उसके लिए तो आपको टेस्ट ट्रैक पर गियर वाली कार से ही टेस्ट देना होता था। लेकिन बढ़ती तकनीक को देखते हुए और मिले सुझाव तथा मांग को मद्देनजर रखते हुए गुजरात सरकार ने यह निर्णय लिया गया है। जिससे अब राज्य के सभी रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसों (आरटीओ) में ऑटोमेटिक गियर वाली कारों से ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट दिया जा सकेगा। इसको भी एक मान्य वाहन के रूप में इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी गई है।
automatic gear car ऑटोमेटिक गियर वाली कार में आपको गियर नहीं डालना पड़ता है। आपकी गति के आधार पर अपने आप ही गियर पड़ जाते हैं। जिससे लोगों को जिन्हें गियर डालने में असुविधा होती है उनके लिए ऑटोमेटिक गियर वाली कारें ज्यादा सुविधाजनक होती हैं। बाजार में आज ऐसी कारों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned