scriptVIDEO: Gujarat: भाविना को तीन करोड़ देगी गुजरात सरकार | Gujarat government, CM rupani, tenis player bhavina patel | Patrika News

VIDEO: Gujarat: भाविना को तीन करोड़ देगी गुजरात सरकार

locationअहमदाबादPublished: Aug 29, 2021 08:57:32 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat government, CM rupani, tenis player bhavina patel; सीएम विजय रूपाणी ने दी बधाई

Gujarat: भाविना को तीन करोड़ देगी गुजरात सरकार

Gujarat: भाविना को तीन करोड़ देगी गुजरात सरकार

गांधीनगर. टोक्यो पैरालंपिक में देश को पहला रजत पदक दिलाकर देश व गुजरात का नाम रोशन करने वाली भाविना पटेल को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बधाई दी है। गुजरात सरकार ने भाविना को उनकी इस जीत पर प्रोत्साहन के रूप में तीन करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री रूपाणी ने यह घोषणा करते हुए कहा कि गुजरात के मेहसाणा की बेटी भाविना पटेल पर प्रत्येक गुजराती व हर देशवासी को गर्व है। भाविना की यह ऐतिहासिक उपलब्धि असंख्य खिलाडिय़ों को प्रेरणा देगी। भाविना ने टेबल टेनिस एकल स्पर्धा में देश को सिल्वर मेडल दिलाया है।
राज्य सरकार की दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के तहत भाविना को प्रोत्साहन के तौर पर तीन करोड़ रुपए दिए जाएंगे।
गुजरात के छह हजार गांवों में बनेंगे खेल मैदान

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खेल महाकुंभ जैसे आयोजनों को प्रेरणा दी है। इसके जरिए युवाओं को खेलकूद के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है। पिछले दो दशकों से खेलकूद के प्रति युवाओं को प्रोत्साहन, सहायता और प्रशिक्षण देने की राज्य सरकार की नीति के बेहतर परिणाम भी मिल रहे हैं।
मुख्यमंत्री रुपाणी के मार्गदर्शन में इस वर्ष बजट में राज्य के छह हजार गांवों में विभिन्न खेलों हेतु मैदान तैयार करने के लिए तीस करोड़ और जिलास्तर पर स्पोर्ट्स संकुल बनाने के लिए 27 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो