Gujrat Government: कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे से चेता प्रशासन

अहमदाबाद जिले में आज से बढ़ाई जाएगी सर्वे और टेस्टिंग, सोला सिविल अस्पताल में बेड क्षमता 600 की गई: Gujarat government, corona, pandemic, District collector, DDO

By: Pushpendra Rajput

Published: 20 Nov 2020, 09:44 PM IST

गांधीनगर. कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे से प्रशासन चेता है। अब अहमदाबाद जिले में शनिवार से सर्वे और टेस्टिंग (survey -testing) में गति लाई जाएगी। जिले में 'पिंक स्पॉटÓ (Pink spots) वाले गांवों में विशेष ध्यान केन्द्रित किया जाएगा।

अहमदाबाद शहर एवं जिले में कोरोना संक्रमण (corona pandemic) के मामले बढऩे से मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन (District administration) ने कई अहम कदम उठाए हैं। अहमदाबाद जिला विकास अधिकारी (DDO) अरुण महेश बाबू ने कहा कि अहमदाबाद सिविल अस्पताल में मौजूदा समय में 450 बेड हैं, जिसकी संख्या बढ़ाकर 600 करने की सभी तैयारियां पूर्ण की गई है। यदि आवश्यकता हुई तो और भी बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी।
अहमदाबाद जिला कलक्टर संदीप सांगले के गुरुवार और शुक्रवार को सोला सिविल अस्पताल का जायजा लेने के बाद तैयारियां को अंतिम रूप दिया गया।
जिला विकास अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद जिले में सभी तालुका स्वास्थ्य अधिकारी और जिला मेडिकल अधिकारियों की बैठक की गई। उन्हें शनिवार से गहनता से सर्वेलांस और टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश दिए गए। वहीं सोमवार से अहमदाबाद शहर के चारों ओर रिंग रोड के गांवों में प्रवेश मार्गों पर कोरोना टेस्ट प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। कोरोना संक्रमण की दृष्टि से पिछले पन्द्रह दिनों में पिंक स्पोर्ट में रहने वाले धंधुका, बावला, चांगोदर, सनाथल, शेला, विरमगाम, साणंद, मोरैया नगरपालिका व गांवों में विशेष ध्यान केन्द्रित किया जाएगा। इसके अलावा असलाली, गोरैया, धोलका तालुका के धोळका, कोठ, नानी बोरू, दस्क्रोई तालुका के भुवालडी, जेतलपुर, कासिंद्रा, मीरोली, नांदेज, टींबा, देत्रोज, तालुका के रुदातल, वासणा, धंधुका तालुका के तगडी, मांडल तालुका के सीतापुर तथा विठलापुर, साणंद तालुका के सरी और तेलाव गांव में विशेष ध्यान केन्द्रित कर सर्वेलांस और टेस्टिंग प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

Show More
Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned