Gujarat government: हर मंगलवार को मंत्री व अधिकारी मिलेंगे सांसद-विधायकों से

Gujarat government, MP-MLA, , minister, officers, adminisration,

By: Pushpendra Rajput

Published: 29 Jun 2020, 10:08 PM IST

गांधीनगर. अब हर मंगलवार को दोपहर दो से छह बजे तक राज्य सरकार (state government) के मंत्रियों (ministers) व अधिकारियों (officers) सांसद (Member of parliament), विधायक, जिला पंचायत व तालुका पंचायत व अन्य महानुभाव मिल सकेंगे।
राज्य के सामान्य प्रशासनिक विभाग ने एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें कहा गया है कि मंगलवार दोपहर दो बजे तक समय राज्य सरकार के मंत्री अपने कामकाज के लिए रखेंगे। दोपहर के पहले तक वे अनुकूलता के हिसाब से आगंतुकों से भी मिल सकेंगे। राज्य सरकार के मंत्री इस दिन किसी भी मंत्री या अधिकारी के साथ बैठक नहीं करेंगे।
वहीं राज्य सरकार के मंत्रियों व अधिकारियों को दोपहर 2 से 6 बजे तक समय सांसदों, विधायकों, जिला पंचायतों और तालुका पंचायतों व अन्य गणमान्यों के लिए सुरक्षित रखना होगा ताकि ये लोग अपने-अपने इलाकों के कामकाज को लेकर चर्चा कर सकेंगे। इस दौरान कार्यालय से संबंधित कोई मीटिंग नहीं की जा सकेंगी।
राज्य सरकार लोकाभिमुख प्रशासन में समय का श्रेष्ठ उपयोग हो सकें और नीति संबंधित मुद्दों और महत्वपूर्ण कार्य हो सकेंगे, जिसमें फाइलों का निस्तारण हो सकेंगे। विभागीय बैठकों हो सकें। हालांकि सामान्य प्रशासन समय-समय पर ऐसी अधिसूचना जारी करता है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned