scriptGujarat government: निजी लेबोरेटरी में कोरोना जांच अब होगी 1500 रुपए | Gujarat government, private laboratory, Corona test, 1500 rupees | Patrika News

Gujarat government: निजी लेबोरेटरी में कोरोना जांच अब होगी 1500 रुपए

locationअहमदाबादPublished: Sep 17, 2020 10:30:45 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat government, private laboratory, Corona test, 1500 rupees गोशाला-पांजरापोल को हर रोज प्रति मवेशी तीन माह तक मिलेंगे 25 रुपए
– घर से लेबोरेटरी जांच के लिए हंोंगे 2000 रुपए
 

Gujarat government:  निजी लेबोरेटरी में कोरोना जांच अब होगी 1500 रुपए

Gujarat government: निजी लेबोरेटरी में कोरोना जांच अब होगी 1500 रुपए

गांधीनगर. उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि राज्य सरकार ने गोशाला और पांजरापोल के प्रत्येक मवेशी के लिए हररोज 25 रुपए दिए जाएंगे। यह राशि आगामी दिन माह अर्थात् अक्टूबर, नवम्बर और दिसम्बर तक भुगतान की जाएगी। वहीं राज्य की संवेदनशील सरकार ने पांजरापोल संचालकों की मांग को ध्यान में रखते हुए यह अहम निर्णय किया है।
पटेल ने कहा कि कोरोना के मौजूदा हालातंों को ध्यान में रखते हुए निजी लेबोरेटरी में होने वाले टेस्ट की दरों में भी कमी की है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में आयोजित कोर ग्रुप की बैठक में यह निर्णय किया गया। कोरोना मरीजों की जांच के लिए पहले जो दर निर्धारित किए थे उनमें कमी की है। वहीं पहले टेस्ट किट भी पहले सीमित थी, लेकिन अब टेस्ट किट के उत्पादन में भी बढ़ोतरी हुई है। इसके चलते यह निर्णय किया गया है।
उन्होंने कहा कि निजी लेबोरेटरी में आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के लिए पहले 2500 रुपए निर्धारित किए गए थे, जिसे घटाकर अब 1500 रुपए कर दिया गया है। इसी तरीके से राशि में एक हजार रुपए तक की कमी की गई। वहीं निजी लेबोरेटरी के कर्मचारी घर जाकर नमूनेे लेते थे जिसका चार्ज तीन हजार रुपए था। अब यह राशि एक हजार रुपए घटाकर 2000 रुपए कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो