Gujarat government : 'रथयात्रा को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं'

Gujarat government, Rathyatra, home minister, Bhagwan jagnath : रथयात्रा से कोरोना संक्रमण का असर परखने के बाद ही निर्णय

By: Pushpendra Rajput

Updated: 17 Jun 2020, 08:39 PM IST

गांधीनगर. राज्य के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा ने कहा है कि अहमदाबाद समेत राज्यभर में निकलने वाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को लेकर अब तक कोई भी निर्णय नहीं किया गया है। शहर में कोरोना के हालातों का अध्ययन करने के बाद और उसकी समीक्षा करने के बाद ही योग्य निर्णय किया जाएगा।
जाड़ेजा ने कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रीमडल की बैठक हुई, जिसमें शहर में कोरोना के हालातों की समीक्षा करने के बाद निर्णय लेने पर जोर दिया गया। अहमदाबाद शहर में रथयात्रा मार्ग पर 25 संक्रमण प्रभावित जोन हैं। इन क्षेत्रों में राज्य सरकार के बेहतर आयोजन के कारण कोरोना संक्रमण को रोकने और मानव मृत्यु अंक पर नियंत्रण पाने में सफलता मिली है। शहर में कोरोना का संक्रमण नहीं बढ़े और आमजन की जान बचाने राज्य सरकार की प्राथमिकता रही है। इसके चलते शहर की हालातों की समीक्षा करने के बाद ही योग्य निर्णय लिया जाएगा।
जाड़ेजा ने कहा है कि रथयात्रा मार्ग पर सभी संक्रमण प्रभावित जोन में कोरोना के 1600 से ज्यादा मरीज हैं। साथ ही वहां सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन होने की भी संभावना है। इसके चलते कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है। अहमदाबाद शहर प्रशासन, राज्य पुलिस विभाग और अन्य अग्रणियों से परामर्श के बाद ही अहमदाबाद समेत राज्यभर में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकालने को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned