scriptGujarat government: अब एसटी बस यात्रियों को मिलेगी और सुविधा | Gujarat government, ST bus, passengers, facilities, RTO, CM rupani | Patrika News

Gujarat government: अब एसटी बस यात्रियों को मिलेगी और सुविधा

locationअहमदाबादPublished: Jun 21, 2020 07:56:34 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat government, ST bus, passengers, facilities, RTO, CM rupani:- पांच खुले नए आरटीओ कार्यालय,  मुख्यमंत्री ने किया ई-लोकार्पण

Gujarat government: अब एसटी बस यात्रियों को मिलेगी और सुविधा

Gujarat government: अब एसटी बस यात्रियों को मिलेगी और सुविधा

गांधीनगर. एसटी बस यात्रियों की सुविधा में इजाफा करते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने चार बस अड्डों का ई-लोकार्पण किया। ये बस अड्डे 9 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से तैयार किए गए हैं। साथ ही पांच आरटीओ कार्यालयों का भी लोकार्पण किया गया, जो 28 करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से तैयार किए गए हैं। मुख्यमंत्री रूपाणी ने गांधीनगर में मुख्यमंत्री आवास से विडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इन कार्यालयों का लोकार्पण किया।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रति सतर्कता बरतते हुए जनजीवन सामान्य बनाने की दिशा में अब हम विकास की रफ्तार को गति दे रहे हैं। कोरोना में फिजिकल नहीं बल्कि डिजिटल लोकार्पण किया है और कोरोना संक्रमण के बावजूद गुजरात की विकास यात्रा नहीं थमेगी। राज्य के परिवहन मंत्री आर.सी. फळदू एवं राज्यमत्री ईश्वरसिंह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने यह लोकार्पण किया।
कोरोना महामारी में खुद को जोखिम में डालकर भी गुजरात से अन्य राज्यों में श्रमिकों को सुरक्षित पहुंचाने और अन्य राज्यों में फंसे गुजरात के लोगों को सुरक्षित गुजरात लाने में एसटी निगम के कर्मयोगी परिवार को मुख्यमंत्री ने बधाई दी।
उन्होंने स्पष्टतौर पर कहा कि परिवहन विभाग अत्याधुनिक तकनीक को अपनाकर पारदर्शी और तीव्र सेवा मुहैया कराने में गुजरात देश में अव्वल रहा है। एसटी निगम सेवा का माध्यम है। नफा-नुकसान की चिंता किए बगैर ही राज्य सरकार के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में भी एसटी सरल और सस्ती सेवा मुहैया कराने को संकल्पबद्ध है। नवनिर्मित बस अड्डों और आरटीओ कार्यालयों पर जन प्रतिनिधि, सांसद और स्थानीय लोग सोशल डिस्टेसिंग के साथ उपस्थित रहे थे।
इन बस अड्डों का हुआ लोकार्पण
शनिवार को गांधीनगर के माणसा, बनासकांठा के लाखणी, छोटा उदेपुर के संखेडा और तापी जिले के कुकरमुंडा बसअड्डों का लोकार्पण किया गया। वहीं जामनगर, देवभूमि द्वारका, गीर सोमनाथ, छोटा उदेपुर और आणंद आरटीओ और एआरटीओ कार्यालय शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि दूरदराज और सुदूरवर्ती इलाकों में बस अड्डों और आरटीओ कार्यालय में आमजन को सुविधा मिलने लगेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो