गुजरात के प्राथमिक शिक्षकों को 5 सितम्बर तक कायझाला एप डाउनलोड करने के निर्देश

 

-शिक्षकों की उपस्थिति दर्ज कराने के लिए अनिवार्य है यह एप

 

By: Uday Kumar Patel

Published: 19 Aug 2019, 11:46 PM IST

गांधीनगर. गुजरात में प्राथमिक शिक्षक शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए राज्य सरकार विभिन्न तरह के प्रयोग कर रही है। इनमें ऑनलाइन उपस्थिति के बाद अब मराठी एप्लिकेशन कायझाला डाउनलोड करने का आदेश दिया गया है। 5 सितंबर तक इस एप्लिकेशन को स्मार्ट फोन में डाउनलोड कर लेने की अंतिम तारीख 5 सितम्बर यानी शिक्षक दिवस तय की गई है। गत 14 अगस्त को जारी किए गए आदेश का अमलीकरण 5 सितंबर तक करना होगा। आगामी 5 सितंबर यानी शिक्षक दिवस से इस एप्लिकेशन का उपयोग करना अनिवार्य किया गया है।
इसके लिए प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों को आदेश दिया गया है। हालांकि इसे लेकर राज्य के प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से विरोध जताया जा रहा है।
स्मार्ट फोन में कायझाला एप्लिकेशन डाउनलोड करने के साथ ही सभी शिक्षक ऑडियो वीडियो कॉलिंग से देखे जा सकेंगे। वेतन बिल, आवेदन, उपस्थिति की फोटो खींचकर की जानकारी हो सकेगी। साथ ही फुलप्रूफ हाजिरी के इस निर्णय से शिक्षकों में नाराजगी देखने को मिली है।

इस मुद्दे को लेकर राज्य के प्राथमिक शिक्षा सचिव डॉ विनोद राव ने बताया कि कायझाला राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन के साथ गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए अनिवार्य किया गया है। इसे शिक्षकों का अमली करण करना अनिवार्य किया गया है।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned