scriptGujarat job recruitment : जांच को एसआईटी गठित, रिपोर्ट आने तक परिणाम घोषित नहीं होगा | Gujarat govt, SIT, non secretariat clerk exam issue, Job recruitment | Patrika News

Gujarat job recruitment : जांच को एसआईटी गठित, रिपोर्ट आने तक परिणाम घोषित नहीं होगा

locationअहमदाबादPublished: Dec 05, 2019 07:52:18 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

 
-Gujarat govt, SIT, non secretariat clerk exam issue, Job recruitment

Gujarat job recruitment :  जांच को एसआईटी गठित, रिपोर्ट आने तक परिणाम घोषित नहीं होगा

Gujarat job recruitment : जांच को एसआईटी गठित, रिपोर्ट आने तक परिणाम घोषित नहीं होगा

गांधीनगर. गुजरात राज्य अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से गैर सचिवालय क्लर्क की गत 17 नवम्बर को ली गई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर परीक्षार्थियों के आंदोलन को देखते हुए राज्य सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।
गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि इस भर्ती परीक्षा को लेकर कई तरह की मांगों और शिकायतें को मिलने के बाद राज्य सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी को दस दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को पेश करनी होगी।
एसआईटी के अध्यक्ष सामान्य प्रशासनिक विभाग (जीएडी) के प्रधान सचिव कमल दयानी को नियुक्त किया गया है। इसके सदस्यों में सीआईडी (खुफिया) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मनोज शशिधरन, गांधीनगर रेंज के महानिरीक्षक मयंक सिंह चावड़ा शामिल हैं। जीएडी के अतिरिक्त सचिव ज्वलंत त्रिवेदी एसआईटी के सदस्य सचिव होंगे।
इस परीक्षा में पेपर लीक के साथ-साथ अनियमितता के बारे में जांच की जाएगी। जरूरत पडऩे पर परीक्षा केन्द्र और स्थलों की सीसीटीवी फुटेज की जांच भी की जाएगी। एसआईटी इसके लिए एसआईटी आवेदनकर्ताओं की ओर से मिले लिखित व मौखिक गुहार भी सुनी जाएगी। जरूरत पड़ऩे पर एसआईटी गृह विभाग और जीएडी की मदद ले सकेगी।
एसआईटी की रिपोर्ट सरकार को प्राप्त नहीं होने तक परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा। एसआईटी में बोर्ड के किसी प्रतिनिधि को शामिल नहीं किया जाएगा। युवराज सिंह जाडेजा, हार्दिक प्रजापति, युवराजसिंह गोहिल, भावसिंह सरवैया व परीक्षा के अन्य प्रतिनिधियों की एसआईटी के साथ शुक्रवार को बैठक की जाएगी। इन प्रतिनिधिों की मांगों को ध्यान में रखते हुए इसकी रिपोर्ट दस दिनों के भीतर राज्य सरकार को पेश करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो