scriptएम्युजमेंट स्थल-राइड्स को लेकर बनाए जाएंगे नए नियम | Gujarat govt will make laws for Amusement places-rides | Patrika News

एम्युजमेंट स्थल-राइड्स को लेकर बनाए जाएंगे नए नियम

locationअहमदाबादPublished: Jul 20, 2019 11:44:46 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-कांकरिया राइड दुर्घटना को लेकर राज्य सरकार गंभीर
-राज्य सरकार गठित करेगी समिति

Kankaria, rides, deaths, Law, Gujarat govt

एम्युजमेंट स्थल-राइड्स को लेकर बनाए जाएंगे नए नियम

गांधीनगर. अहमदबाद के कांकरिया के एम्युजेटमेंट पार्क में राइड टूटने की घटना में दो जनों की मौत पर राज्य सरकार पूरी तरह गंभीर है।
गृह राज्य मंत्री प्रदीप ङ्क्षसह जाडेजा ने राज्य विधानसभा को बताया कि इस प्रकार की घटना का पुनरावर्तन नहीं होने के लिए दिए गए निर्देश के तहत अन्य राज्यों में एम्युजमेंट स्थलों व राइ़ड़ के लिए दिशानिर्देश का अध्ययन किया जाएगा। ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैण्डर्ड (बीआईएस) के मानदंडों के आधार पर तथा विदेशों में भी विशालकाय राइड्स के लिए नीति-नियम के अपनाने के संबंंध में अधय्यन किया जाएगा। राज्य विधानसभा में नियम 116 के तहत सार्वजनिक महत्व के मामले को लेकर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित करने का निर्णय लिया गया है। इस समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद एम्युमेंट पार्क के संबंध में नए नियम बनाए जाएंगे। मंत्री के मुताबिक इस घटना में दो जनों की मौत हो गई थी वहीं 29 घायल हो गए थे। घायलों का इलाज एल जी अस्पताल में जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो