Gujarat: राजद्रोह प्रकरण में गिरफ्तार Hardik Patel को मिली जमानत

Gujarat, Hardik Patel, Bail, Sedition case, Ahmedabad

अहमदाबाद. राजद्रोह प्रकरण में गिरफ्तार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को अहमदाबाद की सत्र अदालत ने बुधवार को जमानत मंजूर की। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश बी जे गणात्रा ने जमानत देते हुए शर्त रखी कि पटेल अदालत की प्रक्रिया के साथ सहयोग करेंगे और किसी भी जायज कारणों के बिना सुनवाई टालने की मांग नहीं करेंगे। अदालत ने माना कि पटेल जमानत की शर्तों का उल्लंघन करते हुए अदालती प्रक्रिया के साथ सहयोग नहीं करते हुए अनुपस्थित रहते हैं और जमानत की शर्तों का उल्लंघन करते हैं।

इससे पहले हार्दिक के खिलाफ राजद्रोह मामले में अनुपस्थित रहने पर अहमदाबाद के शहर सत्र न्यायालय की ओर से गत शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इस वारंट पर अमल करते हुए शनिवार देर रात अहमदाबाद के साइबर क्राइम ब्रांच ने हार्दिक को विरमगाम के पास हांसलपुर चौराहे से गिरफ्तार किया। इसके बाद पाटीदार नेता को देर रात जज के घर पेश किया गया। जज ने हार्दिक को 24 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का निर्देश दिया। इसके बाद हार्दिक ने जमानत याचिका दायर की। जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद अदालत ने हार्दिक को जमानत प्रदान की।

हार्दिक वर्ष 2015 में पाटीदारों को ओबीसी के तहत आरक्षण दिलाने के लिए पाटीदार आंदोलन छेड़कर सुर्खियों में आए थे। आंदोलन के दौरान ही हार्दिक पटेल पर अहमदाबाद और सूरत में राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। इन दोनों मामलों में हार्दिक फिलहाल जमानत पर हैं। हार्दिक के विरुद्ध दर्ज राजद्रोह के मामले में अहमदाबाद शहर सत्र न्यायालय में मुकदमा जारी है।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned