Gujarat: हार्दिक पटेल पहुंचे हाईकोर्ट, चुनावी रैली के लिए लगाई बिहार जाने की गुहार, गुजरात सरकार को नोटिस

Gujarat, Hardik Patel, Election rally, high court, bail condition

By: Uday Kumar Patel

Published: 23 Oct 2020, 09:30 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने गुजरात से बाहर जाने के लिए जमानत शर्तों में बदलाव के साथ अब गुजरात हाईकोर्ट के समक्ष गुहार लगाई है। राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के समक्ष इस मामले में जवाब देने के लिए समय की मांग की। हाईकोर्ट ने इस याचिका पर राज्य सरकार व अन्य प्रतिवादियों को नोटिस जारी करते हुए मामले की सुनवाई 27 अक्टूबर रखी है।

वकील आनंद याज्ञिक के मार्फत दायर याचिका में दलील दी गई है कि हार्दिक बिहार में होने जा रहे चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं।
इसलिए इस चुनाव में प्रचार, रैली, सभा के लिए उन्हें गुजरात से बाहर जाने की आवश्यकता है। यह भी दलील दी गई कि राजद्रोह प्रकरण में ट्रायल जल्द आरंभ होने की संभावना नहीं है, इसलिए उन्हें गुजरात से बाहर जाने की मंजूरी दी जाए। इसलिए जमानत की शर्तों में बदलाव की मांग की गई।

इससे पहले गत महीने सत्र अदालत ने हार्दिक की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने गुजरात से बाहर जाने के लिए जमानत की शर्तों में बदलाव की मंजूरी मांगी थी। वर्ष 2015 के राजद्रोह के मामले में अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं रहने पर इस वर्ष जनवरी में हार्दिक को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें कई शर्तों के साथ जमानत दी गई थी। जमानत की एक शर्त में यह भी था कि हार्दिक अदालत की मंजूरी के बगैर गुजरात से बाहर नहीं जा सकते। तब उन्होंने यह दलील दी थी कि कांग्रेस के नेता होने के कारण उन्हें राजनीतिक बैठक के चलते गुजरात से बाहर दिल्ली व अन्य स्थलों पर जाने की जरूरत होती है। इस याचिका का राज्य सरकार ने विरोध किया था।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned