scriptHeat wave in Gujarat : गुजरात में गर्मी का कहां ज्यादा प्रकोप, जानें | Gujarat: Heat wave in various parts of the state including Ahmedabad | Patrika News

Heat wave in Gujarat : गुजरात में गर्मी का कहां ज्यादा प्रकोप, जानें

locationअहमदाबादPublished: May 15, 2022 09:20:16 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

आगामी दिनों में तापमान बढऩे की आशंका
d

Gujarat: Heat wave in various parts of the state including Ahmedabad

File photo

अहमदाबाद. Gujarat के कई शहरों में रविवार को भी Heat wave गर्मी का प्रकोप यथावत रहा। Ahmedabad अहमदाबाद समेत चार शहरों में Temperature पारा 43 डिग्री के पार रहा। weather department मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि तीन दिन के बाद एक बार फिर गर्मी का जोर और बढ़ सकता है।
राज्य के अहमदाबाद में रविवार को अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जिसके कारण कड़ी धूप और गर्म हवाओं से लेग परेशान दिखे। सौराष्ट्र के राजकोट में भी अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री दर्ज किया गया। इनके अलावा सुरेन्द्रनगर (43.3) व गांधीनगर में (43) में भी गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोग परेशान दिखे। राज्य के अन्य प्रमुख शहर कच्छ जिले के कंडला में अधिकतम तापमान 42.9, डीसा में 42.4, वडोदरा में 40.8 व सूरत शहर का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में सोमवार से अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में ज्यादा अन्तर आने की संभावना कम है। इसके बाद दो से तीन डिग्री तक तापमान बढऩे की आशंका जताई गी है।

गुजरात में कोरोना के 33 नए मरीज

कुल मामले 1224721

अहमदाबाद. गुजरात में रविवार को कोरोना के 33 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही अब कुल मामले 1224721 हो गए हैं।
कोरोना के नए मामलों में सबसे अधिक 15 अहमदाबाद शहर के हैं। इसके अलावा वडोदरा शहर में 10, गांधीनगर में छह, सूरत और आणंद जिलों में एक-एक मरीज सामने आए हैं। 24 घंटे में कुल 37 लोग कोरोना से मुक्त हुए, उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। फिलहाल राज्य में एक्टिव केस (मरीज) की संख्या 214 है, इनमें से दो वेंटिलेटर पर हैं जबकि अन्य 212 की हालत स्थिर बताई गई है। कोरोना की रिकवरी रेट 99.09 फीसदी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो