scriptGujarat: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, भरूच की घटना काफी गंभीर, राज्य सरकार से मांगा जवाब | Gujarat high court, Bharuch Covid hospital, fire, serious, state govt | Patrika News

Gujarat: गुजरात हाईकोर्ट ने कहा, भरूच की घटना काफी गंभीर, राज्य सरकार से मांगा जवाब

locationअहमदाबादPublished: May 05, 2021 12:16:25 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat high court, Bharuch Covid hospital, fire, serious, state govt

Gujarat: हाईकोर्ट ने कहा, भरूच की घटना काफी गंभीर, राज्य सरकार से मांगा जवाब

Gujarat: हाईकोर्ट ने कहा, भरूच की घटना काफी गंभीर, राज्य सरकार से मांगा जवाब

अहमदाबाद. गुजरात हाईकोर्ट ने भरूच के कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना को काफी गंभीर बताते हुए इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। वकील अमित पंचाल की ओर से दायर याचिका में हाईकोर्ट ने यह मौखिक टिप्पणी की।
याचिका के तहत भरूच के अस्पताल में आग के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शन लिए जाने की गुहार लगाई गई है। इस अस्पताल में आग लगने की घटना में 18 की मौत हो गई थी। इस याचिका में राज्य सरकार से जस्टिस डी ए मेहता जांच समिति की रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग भी की गई है।
टेस्टिंग की संख्या क्यों कम ?

ंंसंज्ञान याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने यह भी पूछा कि जब आरटीपीसीआर टेस्टिंग मशीन बढ़ाई गई है तो फिर राज्य में टेस्टिंग की संख्या क्यों कम हो रही है। गत 23 अप्रेल को टेस्टिंग की संख्या 1 लाख 89 हजार 902 थी जो 2 मई को घटकर 1 लाख 37 हजार रह गई।
इस पर राज्य सरकार ने बताया कि 44 सरकारी लेबोरेटरी में 72 मशीन हैं वहीं निजी लेबोटेरी मिलाकर राज्य में 100 से ज्यादा लेबोरटरी है। लेकिन मशीनों को संख्या बढ़ाई गई है। खंडपीठ ने कहा कि राज्य सरकार आरटीपीसीआर टेस्ट का डाटा देने में नाकाम रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो