scriptGujarat: गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा, आरटीपीसीआर टेस्ट के बारे में कितनी मांगें, कितनी टेस्टिंग क्षमता? | Gujarat, high court, Corona, RTPCR test, | Patrika News

Gujarat: गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा, आरटीपीसीआर टेस्ट के बारे में कितनी मांगें, कितनी टेस्टिंग क्षमता?

locationअहमदाबादPublished: Apr 20, 2021 11:44:08 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, high court, Corona, RTPCR test,

Gujarat:  गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा, आरटीपीसीआर टेस्ट के बारे में कितनी मांगें, कितनी टेस्टिंग क्षमता?

Gujarat: गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा, आरटीपीसीआर टेस्ट के बारे में कितनी मांगें, कितनी टेस्टिंग क्षमता?

अहमदाबाद. गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कोरोना मरीजों के आरटीपीसीआर टेस्ट के बारे में जानकारी मांगी।मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ और न्यायाधीश भार्गव कारिया की खंडपीठ ने राज्य सरकार से पूछा कि राज्य में कितने आरटीपीसीआर टेस्ट किए जा रहे हैं। इसकी टेस्टिंग क्षमता क्या है और लोगों की ओर से इस टेस्ट के लिए कितनी मांग आती हैं।
मंगलवार को संज्ञान याचिका पर सुनवाई करते हुए खंडपीठ ने कहा कि अहमदाबाद एक बड़ा जिला है जहां पर आरटीपीसीआर टेस्टिंग की सुविधाएं हैं। लेकिन अन्य छोटे जिलों व शहरों में स्थिति का भी विवरण दें। इस पर राज्य सरकार ने दावा किया कि सभी 33 जिलों में आरटीपीसीआर टेस्टिंग की सुविधा है। सरकारी वकील मनीषा लव कुमार ने यह भी कहा कि गत 1 से 12 अप्रेल के बीच राज्य सरकार को 1.71 लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराए गए। अब तक यह संख्या 2 लाख 5 हजार 431 है। कुछ दिन ज्यादा इंजेक्शन प्राप्त होती हैं कुछ दिन कम उपलब्ध कराई जाती है। हालांकि प्रतिदिन औसतन 20 हजार इंजेक्शन मुहैया कराया जा रहा है। राज्य सरकार ने यह भी कहा कि इस इंजेक्शन को लेकर काफी जागरूकता फैलाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो