scriptGujarat congress विधायक पद रद्द करने की कांग्रेस की गुहार: गुजरात हाईकोर्ट का अल्पेश ठाकोर, स्पीकर को नोटिस | Gujarat high court issued notice to Alpesh Thakor and Speaker | Patrika News

Gujarat congress विधायक पद रद्द करने की कांग्रेस की गुहार: गुजरात हाईकोर्ट का अल्पेश ठाकोर, स्पीकर को नोटिस

locationअहमदाबादPublished: Jun 25, 2019 12:30:08 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-विधानसभा में कांग्रेस के सचेतक अश्विन कोटवाल की ओर से दायर याचिका

Gujarat high court, Alepsh thakor, Speaker, Congress,

Gujarat congress विधायक पद रद्द करने की कांग्रेस की गुहार: गुजरात हाईकोर्ट का अल्पेश ठाकोर, स्पीकर को नोटिस

अहमदाबाद. कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके विधायक अल्पेश ठाकोर को विधायक पद से अयोग्य घोषित रद्द करने के लिए कांग्रेस ने गुजरात उच्च न्यायलाय का दरवाजा खटखटाया है। गुजरात उच्च न्यायालय ने यह याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार किया है।
न्यायाधीश एस आर ब्रह्मभटट् और न्यायाधीश ए पी ठाकर ने याचिका स्वीकार करते हुए अल्पेश ठाकोर के साथ-साथ गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष (स्पीकर) को नोटिस जारी किया है। इस मामले की अगली सुनवाई 27 जून रखी गई है।
विधानसभा में कांग्रेस के सचेतक अश्विन कोटवाल की ओर से दायर याचिका में न्यायालय से विधानसभा अध्यक्ष को अल्पेश ठाकोर का विधायक पद रद्द करने का शीघ्र निर्णय करने का निर्देश देने की मांग की गई है।
याचिका में यह कहा गया कि ठाकोर ने स्वैच्छिक रूप से कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। ठाकोर ने अपना इस्तीफा गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति (जीपीसीसी) को भेजा था। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया, इसलिए ठाकोर अब कांग्रेस के सदस्य के रूप में नहीं रह सकते। इस कारण उन्हें विधायक के पद से अयोग्य घोषित करना चाहिए। साथ ही उनकी विधानसभा सीट राधनपुर को भी रिक्त घोषित किया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो