Gujarat heavy rain: सौराष्ट्र के अमरेली और राजकोट जिलों में नदी नालों में आया उफान

Gujarat heavy rain: सौराष्ट्र के अमरेली और राजकोट जिलों में नदी नालों में आया उफान
Gujarat heavy rain: सौराष्ट्र के अमरेली और राजकोट जिलों में नदी नालों में आया उफान,Gujarat heavy rain: सौराष्ट्र के अमरेली और राजकोट जिलों में नदी नालों में आया उफान,Gujarat heavy rain: सौराष्ट्र के अमरेली और राजकोट जिलों में नदी नालों में आया उफान

Omprakash Sharma | Updated: 11 Sep 2019, 10:17:00 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Ahmedabad hindi news:

भारी बारिश का दौर जारी... २४ घंटों में ९५ तहसीलों में बारिश

अहमदाबाद/राजकोट/जामनगर. राज्य में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के बीच मंगलवार सुबह से बुधवार सुबह तक कुल ९५ तहसीलों में बारिश दर्ज की गई। बुधवार को भी सौराष्ट्र के अधिकांश भागों में दो से सात इंच तक बारिश हुई। चौबीस घंटे में सबसे अधिक आठ इंच बारिश गिर सोमनाथ जिले की सूत्रापाड़ा एवं जूनागढ़ जिले की विसावदर तहसीलों में हुई।
जामनगर जिले की जामखंभालिया तहसील में भी बुधवार को छह से साढ़े छह इंच तक बारिश दर्ज की गई। अमरेली जिले की वडिया तहसील में एक पुल के ऊपर तक पानी पहुंचने के कारण एक कार बहने लगी। हालांकि स्थानीय लोगों ने कार सवार चारों जनों को बचा लिया। अमरेली जिले के राजूला में भारी बारिश के कारण निचले वाले कई इलाकों में पानी भर गया। यहां के कई नदी नाले भी छलक गए। अमरेली का धातरवाडी बांध भी ओवरफ्लो हो गया।
दो घंटे में ही सात इंच बारिश
गिरसोमनाथ जिले के गिर गढड़ा के धोकड़वा में बुधवार दोपहर को दो घंटे में ही सात इंच बारिश हो गई। इसके अलावा आसपास के गांवों में भी भारी बारिश होने से कुछ ही देर में नदी नालों में उफान आ गया। गिर जंगल के ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश होने के कारण रावल डैम ओवरफ्लो हो गया। जिससे बांध के छह दरवाजे पांच-पांच फीट खोले गए। राजकोट जिले के जेतपुर, पडघरी, लोधिका समेत तहसीलों में भारी बारिश हुई।
किसानों में खुशी की लहर
सौराष्ट्र भर में शनिवार से शुरू हुई बारिश के चलते किसानों में खुशी है। जामनगर शहर में मौसम की ३७ इंच से अधिक बारिश हो गई। इसके अलावा जामनगर जिले की लालपुर तहसील में २५ इंच, जामजोधपुर में तीस इंच, ध्रोल में ३६ इंच बारिश हो गई। अच्छी बारिश के बीच जिले में तीन हैक्टेयर से अधिक भूमि में बुवाई का काम पूरा हो गया। सबसे अधिक डेढ़ लाख हैक्टेयर से अधिक में कपास की बुवाई की गई है। कुछ फसलों की बुवाई का कार्य जारी है।
दो तहसीलों में आठ-आठ इंच
बुधवार सुबह पूरे हुए चौबीस घंटे में सबसे अधिक आठ इंच बारिश गिर सोमनाथ जिले की सूत्रापाड़ा एवं जूनागढ़ जिले की विसावदर तहसीलों में हुई। इसके अलावा वेरावळ तहसील में चार इंच से अधिक, कोडिनार में चार इंच, जलालपोर में चार, चौर्यासी तहसील, नवसारी वापी, महुवा, अहमदाबाद शहर, गढड़ा, दहेगाम और डोलवण में लगभग साढ़े तीन-तीन इंच बारिश हुई। चौबीस घंटों में राजूला, मांगरोल, सावरकुंडला समेत कुल ग्यारह तहसीलों में तीन-तीन इंच से अधिक तो बोटाद, मालपुर, वल्लभीपुर, गांधीनगर, खंभात, मांडवी, जांबुघोड़ा, साणंद, वालोड, मांगरोल, जाफराबाद, वागरा, कपराडा, वंथली, धंधुका, महुधा, पारडी, वसो, थराद, दसक्रोई, बगसरा, कामरेज, वलसाड, धोलेरा, महेमदाबाद, घोघा, समेत २८ तहसीलों में दो इंच से अधिक तो अन्य पचास तहसीलों में एक इंच से अधिक बारिश हुई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned