scriptPatrika News: नर्मदा बांध से पानी छोड़ा, मल्हारराव घाट डूबा | Gujarat hindi news : Water released from Narmada dam | Patrika News

Patrika News: नर्मदा बांध से पानी छोड़ा, मल्हारराव घाट डूबा

locationअहमदाबादPublished: Sep 11, 2019 10:49:20 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

Vishvamitri river: विश्वामित्री का जलस्तर भी१८ फीट पर पहुंचा
 

Patrika News: नर्मदा बांध से पानी छोड़ा, मल्हारराव घाट डूबा

File photo kadana dam

वडोदरा. मध्यप्रदेश और गुजरात में हुई भारी भारिश के कारण नर्मदा डैम से पानी छोड़े जाने पर डभोई तहसील के चांदोद तीर्थ का मल्हारराव घाट पूरी तर से डूब गया है। वहीं वडोदरा शहर के बीचों बीच से गुजरने वाली विश्वामित्री नदी का जलस्तर भी अठारह फीट तक पहुंच गया है।
मल्हारराव घाट डूबने के बाद पानी मार्गों पर भी पहुंच गया है। जिससे चांदोद से नंदेरिया और भीमपुरा गांवों के बीच यातायात से संपर्क कट गया है। पांचपीपला क्षेत्र में बुधवार को भी दो से तीन फीट तक पानी रहा। बांध से और पानी छोड़े जाने से इन क्षेत्रों में पानी भरने की समस्या बढ़ सकती है। नर्मदा नदी में पानी आने के कारण पर्यटकों और श्रद्धालुओं की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। इन दिनं नदी के किनारे नाविक भी पहुंचे हैं। उन्हें रोजगार मिलने से परिवारों में खुशी की लहर है। बताया जा रहा है कि वर्तमान में यहां ५०० नाविक श्रमजीवियों को आर्थिक लाभ मिल रहा है। डभोई तहसील के चंांदोद तीर्थ के मल्हारराव घाट के ऊपर तक पानी पहुंच गया है। इतना ही नहीं अनंतकेश्वर महादेव मंदिर की सीढियां भी डूबने लगी हैं। उधर वडोदरा शहर में विश्वामित्री नदी का जलस्तर भी बढ़कर १८ फीट तक पहुंच गया है। हालांकि बारिश के विराम लेने से अगले दिनों में पानी का स्तर कम हो सकता है। आजवा डैम की जलस्तर भी कम हो गया है जिससे नदी में पानी छोड़े जाने की संभावना कम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो