scriptGujarat: गुजरात में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या पहुंची 41, 97 लोग भर्ती | Gujarat Hooch tragedy: 41 Deaths, 97 still in Hospital | Patrika News

Gujarat: गुजरात में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या पहुंची 41, 97 लोग भर्ती

locationअहमदाबादPublished: Jul 28, 2022 12:06:20 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Hooch tragedy, 41 Deaths, 97 still in Hospital

Gujarat: गुजरात में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या पहुंची 41, 97 लोग भर्ती

Gujarat: गुजरात में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या पहुंची 41, 97 लोग भर्ती

Gujarat Hooch tragedy: 41 Deaths, 97 still in Hospital

गुजरात के बोटाद और अहमदाबाद जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बुधवार को 41 पहुंच गई। मौत के आंकड़े के बढऩे की आशंका जताई जा रही है। वहीं 97 लोग अभी भी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।
इस मामले में आखिरकार पहली बार प्रदेश के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी मीडिया के समक्ष आए। उन्होंने यह बताया कि अब तक इस मामले में 41 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में 39, भावनगर व बोटाद केअलग-अलग अस्पतालों में 58 लोग भर्ती हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जाती है।
इस मामले में मंगलवार को बोटाद और अहमदाबाद ग्राम्य पुलिस ने इस मामले में तीन प्राथमिकी दर्ज की है। बोटाद जिले के राणपुर में 11 आरोपियों और बरवाळा थाने में 14 तथा अहमदाबाद जिले के धंधुका थाने में 14 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। इनमें से 21 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। इससे पहले अन्य गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार शाम को अदालत में पेश किया जाएगा।

घटना से जुड़ी गांवों में की जा रही जांच

गृह राज्यमंत्री संघवी ने कहा कि ऐसी घटना को लेकर राज्य सरकार का पुलिस महकमा, स्वास्थ्य विभाग समेत सभी विभाग एक्शन में है। यह घटना जिन गांवों में बनी है वहां जांच की जा रही है। जिन लोगों ने जहरीले केमिकल का सेवन किया था उनका पता लगाकर उन्हें अस्पतालों में भर्ती किया गया है। इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की समिति गठित की गई है। जांच रिपोर्ट के बाद राज्य सरकार कार्रवाई करेगी।
38 आरोपी, अब तक 15 आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि इस घटना में तीन मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें 38 आरोपी हैं। इन आरोपियों से अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस घटना की जांच में गति लाने और निष्पक्ष जांच के लिए स्थानीय पुलिस, क्राइम ब्रांच, स्टेट मॉनिटरिंग सेल और एटीएस के चुनिंदा अधिकारियों की विशेष टीम गठित की गई है। इन टीमों ने कैमिकल तैयार करने वालों को पता लगाकर गिरफ्तारी की है, जिसमें 550 लीटर केमिकल जब्त हो चुका है।
फास्ट ट्रेक कोर्ट में होगी सुनवाई

उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार और गुजरात पुलिस को बदनाम करने के इरादे से यह कृत्य किया गया है। इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रेकअदालत में होगी। दस दिनों में चार्जशीट दायर किया जाएगा। इस मामले में मृतकों के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो