'गुजरात में इंडस्ट्रीयल इको सिस्टम को दी प्राथमिकता'

गुजरात डायस्टफ मैन्युफेक्चरिंग एसोसिएसन के वेबपोर्टल का ई-लांचिंग

By: Pushpendra Rajput

Updated: 12 Sep 2020, 09:37 PM IST

गांधीनगर. मुख्यमंत्र्ंाी विजय रुपाणी ( CM vijay rupani) ने शनिवार को गुजरात डायस्टफ मैन्युफेक्चरिंग एसोसिएशन की डिरेक्टरी, वेबपोर्टल (web portal) , मोबाइल एप का ई-लाचिंग (e-launching) करते कहा कि गुजरात में पर्यावरण संरक्षण (Environment ) के साथ-साथ औद्योगिक विकास (industrial development) के लिए इंडस्ट्रीयल इको सिस्टम और इन्फ्रास्ट्रक्चर (infrastructure) को मजबूत बनाने पर प्राथमिकता दी। राज्य सरकार ने हाल ही में नई औद्योगिक नीति-2020 में भी बुनियादी ढांचे को बनाने को लेकर प्रोत्साहन दिया गया।

उन्होंने कहा कि राज्य में वटवा, अंकलेश्वर, वापी, वडोदरा जैसे क्षेत्रों को ध्यान में रखकर इंस्ट्रीयल इको सिस्टम इन्फ्रास्ट्रक्चर के आधार पर पर्यावरण बनाने रखने के लिए औद्योगिक विकास हो रहा है। गुजरात को सकल घरेलू उत्पाद दर (जीडीपी), निर्यात और एफडीआई बढ़ता जा रहा है। मौजूदा समय में चीन को छोड़कर जाने वाले उद्योगों के लिए भारत और विशेषतौर पर गुजरात निवेश के लिए श्रेष्ठ स्थल बन रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में विकास की गति धीमी हो गई थी, लेकिन रुकी नहीं थी। अब विकास कार्यों के जरिए रोजमर्रा की जिन्दगी फिर से शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि यह डिरेक्टरी, मोबाइल और वेबपोर्टल डायस्टफ उद्योगों को जोडऩे में उपयोगी साबित होगी।

इस मौके पर गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा और पर्यावरण राज्य मंत्री जयद्रथसिंह परमार समेत एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे। एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश परीख ने स्वागत भाषण किया। उपाध्यक्ष रमेश पटेल ने आभार जताया।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned