script

पर्यटकों के लिए आकर्षण बन रहा गुजरात : रूपाणी

locationअहमदाबादPublished: Aug 18, 2019 12:24:19 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-गुजरात सरकार ज्यादा पर्यटकों को खींचने को तत्पर

Gujarat, Tourist destination,

पर्यटकों के लिए स्थल के तौर पर उभर रहा गुजरात: रूपाणी

अहमदाबाद. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात पर्यटकों के लिए एक स्थल के तौर पर उभर रहा है। एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स ऑफ इंडिया (एडीटीओआई) की 9वीं वार्षिक कन्वेंशन सह एक्जीबिशन को वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात विविध कलाओं व हैंडीक्राफ्ट्स से भरपूर है। इसके हेरिटेज व विभिन्न तीर्थ स्थल हैं और इस तरह गुजरात देशभर के साथ-साथ विश्व भर के पर्यटकों के लिए एक बेहतर स्थल बन गया है। उन्होंने टूर ऑपरेटर्स व अन्य को राज्य में पर्यटन के उत्तरोतर विकास में सहयोग देने की अपील की।
पर्यटन राज्य मंत्री वासण आहिर ने गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा के साथ वार्षिक कन्वेंशन सह एक्जीबिशन का उद्घाटन किया।
आहीर ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में अधिकतम रोजगार अवसर की संभावना है। इसका जीता जागता उदाहरण सफेद रण में आयोजित होने वाला कच्छ रणोत्सव है। कच्छ के सफेद रण में कोई आर्थिक गतिविधि नहीं हो सकती, लेकिन कच्छ रणोत्सव ने स्थानीय लोगों के आर्थिक विकास और आजीविका के नए मायने खोल दिए हैं।
जाडेजा ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पर्यटकों के लिए गुजरात एक पसंदीदा स्थल हो चुका है। गुजरात में बेजोड़ सांस्कृतिक विरासत, कला व सांस्कृतिक परंपरा है और साथ ही समुद्री तट व रेगिस्तान पर्यटन स्थल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो