scriptजामनगर से बैंगलूरु, हैदराबाद के बीच विमान सेवा की शुरुआत | Gujarat, Jamnagar to bangalore, jamnagar to hyderabad flight, air | Patrika News

जामनगर से बैंगलूरु, हैदराबाद के बीच विमान सेवा की शुरुआत

locationअहमदाबादPublished: Aug 27, 2021 09:59:03 pm

Gujarat, Jamnagar to bangalore, jamnagar to hyderabad flight, air traffic, Rajasthan, jyotiraditya scindia -अहमदाबाद-डीसा-जयपुर के बीच एयर कनेक्टिविटी होगी सुलभ

जामनगर से बैंगलूरु, हैदराबाद के बीच विमान सेवा की शुरुआत

जामनगर से बैंगलूरु, हैदराबाद के बीच विमान सेवा की शुरुआत

अहमदाबाद. सौराष्ट्र के प्रमुख शहरों में से एक जामनगर को गुरुवार के दिन उड़ान 3.0 योजना के तहत दो नई जगहों के लिए विमान सेवा मिली है। जामनगर से बैंगलूरु और जामनगर से हैदराबाद के बीच गुरुवार से विमान सेवा शुरू की गई। इसका शुभारंभ केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य के नागरिक उड्डयनमंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा की वर्चुअल उपस्थिति में कराया।
इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि जामनगर एयर एन्क्लेव के लिए 13 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। 2024-25 तक नए एक हजार एयर रूट और 100 नए एयरपोर्ट बनाने का निर्णय किया गया है. जिसमें 363 रूट शुरू हो चुके हैं और 59 एयरपोर्ट बन चुके हैं।
गुजरात को 10 नई फ्लाइट मिले इसके लिए राज्य के नागरिक उड्डयनमंत्री चुड़ास्मा ने सिंधिया से मांग की, जिस पर उन्होंने भी सकारात्मक कदम उठाने की बात कही है।
जामनगर के पास द्वारका के साथ पर्यटन जुड़ा हुआ है ऐसे में यह सेवा शुरू होने से इसका काफी फायदा होगा।
चुड़ास्मा ने कहा कि गुजरात में एयरकनेक्टिविटी बढ़े उसके लिए डीसा एयरपोर्ट को राज्य सरकार अपने अधीन ले रही है। इससे अहमदाबाद-डीसा -जयपुर एवं राजस्थान के अन्य शहरों के बीच एयर कनेक्टिविटी सुलभ होगी।
अभी आठ रूट होने हैं चालू
चुड़ास्मा ने कहा कि अहमदाबाद से मीठापुर, अहमदाबाद से केशोद, भावनगर से पूणे, केशोद से मुंबई, साबरमती रिवरफ्रंट से शेत्रुंजय डेम, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से सूरत, वडोदरा से दीव और सूरत से दीव ऐसे रूट हैं कि जो ऑपरेशन होने बाकी हैं।
सात रूट हैं अभी बंद
राज्य में सात रूट अभी बंद हैं। इसमें अहमदाबाद से भावनगर, अहमदाबाद से द्ल्लिी, अहमदाबाद से जामनगर, अहमदाबाद से मुन्द्रा, सूरत से जैसलमेर, जामनगर से दिल्ली, साबरमती रिवरफ्रंट से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी ऐसे रूट हैं जो फिलहाल बंद हैं। इन्हें भी जल्द शुरू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो