scriptGujarat: गुजरात में किसान सूर्योदय योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ | Gujarat, Kisan Suryoday Yojana, second round, CM Vijay Rupani | Patrika News

Gujarat: गुजरात में किसान सूर्योदय योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ

locationअहमदाबादPublished: Jan 06, 2021 12:01:08 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Kisan Suryoday Yojana, second round, CM Vijay Rupani

Gujarat: गुजरात में किसान सूर्योदय योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ

Gujarat: गुजरात में किसान सूर्योदय योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ

अहमदाबाद/भिलोडा. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि ज्योतिग्राम योजना के बाद सबसे बड़ी और ऐतिहासिक योजना के रूप में राज्य सरकार ने किसान सूर्योदय योजना कार्यान्वित की है। इससे राज्य का अन्नदाता दिन को काम और रात्रि को विश्राम कर सकेगा।
मंगलवार को अरवल्ली जिले के बायड शहर में कृषि कार्यों के लिए दिन के दौरान बिजली आपूर्ति की किसान सूर्योदय योजना के दूसरे चरण के अंतर्गत उत्तर गुजरात क्षेत्र में पहले चरण का लोकार्पण करते हुए उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि अब उत्तर गुजरात के 600 गांवों के किसानों को दिन के दौरान बिजली की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। किसानों की आय दोगुनी करने के संकल्प के साथ इस योजना को राज्य के बाकी जिलों में भी चरणबद्ध ढंग से लागू किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कई योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि इन योजनाओं से किसानों की आय दोगुनी करने में मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि खेती समृद्ध बनेगी तो गांव समृद्ध होगा और गांव से शहर तथा राज्य भी समृद्ध बनेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसानों को मांगते ही बिजली कनेक्शन मिलेगा। राज्य में 11.50 लाख बिजली कनेक्शन प्रदान किए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो