scriptGujarat: कुंभ से गुजरात लौटने वालों का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा, 200 में से 23 निकले पॉजिटिव | Gujarat, Kumbh mela, RTPCR test, Corona, isolation, CM Vijay Rupani | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: कुंभ से गुजरात लौटने वालों का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा, 200 में से 23 निकले पॉजिटिव

Gujarat, Kumbh mela, RTPCR test, Corona, isolation, CM Vijay Rupani

अहमदाबादApr 18, 2021 / 12:22 am

Uday Kumar Patel

Gujarat: कुंभ से गुजरात लौटने वालों का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा, 200 में से 23 निकले पॉजिटिव

Gujarat: कुंभ से गुजरात लौटने वालों का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा, 200 में से 23 निकले पॉजिटिव

जामनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कुंभ मेले से लौटने वाले सभी लोगों की कोरोना को लेकर आरटीपीसीआर जांच की जाएगी। यदि कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे 14 दिनों तक आईसोलेशन में रखा जाएगा।
जामनगर में शनिवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कुंभ से लौटने वाले किसी भी व्यक्ति को सीधा प्रवेश नहीं दिया जाएगा। राज्य भर में सभी जिला कलक्टरों को यह निर्देश दिए गए हैं कि कुंभ मेला से वापस आने वालों की कोरोना जांच आरटीपीसीआर टेस्ट के मार्फत होगी। पॉजिटिव आने पर संबंधित व्यक्ति को 14 दिनों को आईसोलेशन में रखकर अलग किया जाएगा।
रूपाणी के मुताबिक ये यात्री सुपर स्प्रेडर नहीं बनें इसके लिए राज्य सरकार सतर्कता बरत रही है। इसलिए जिला कलक्टरों को यह निर्देश दिए गए हैं कि उनके जिलों में ऐसे कोई व्यक्ति या कुंभ मेले से वापस लौटने वाली सभी लोगों का उनके गांवों या जिले में नाकाबंदी करें और सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करने के बाद नेगेटिव पाए जाने पर ही गांव में प्रवेश दें। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि कुंभ में भारी संख्या में लोग एकत्र हुए थे। इस तरह मध्य प्रदेश के बाद अब गुजरात ने भी यह घोषणा की।
200 में से 23 निकले पॉजिटिव

उधर अहमदाबाद के कालूपुर रेलवे स्टेशन पर कुंभ मेले से लौटने वाले करीब 200 यात्रियों में से 23 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन सभी पॉजिटिव लोगों को सरकारी क्वारंटीन सेंटर ले जाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो