scriptGujarat, lrd exam, Gujarat police, ADGP hasmukh patel, 2.92 lakh stude | लोक रक्षक दल भर्ती परीक्षा 10 को,  राज्य में 2.92 लाख उम्मीदवार देंगे परीक्षा | Patrika News

लोक रक्षक दल भर्ती परीक्षा 10 को,  राज्य में 2.92 लाख उम्मीदवार देंगे परीक्षा

Gujarat, lrd exam, Gujarat police, ADGP hasmukh patel, 2.92 lakh student, GSRTC

-सात शहरों में बनाए गए हैं परीक्षा केन्द्र, चुस्त सुरक्षा

 

अहमदाबाद

Updated: April 09, 2022 09:21:01 pm

अहमदाबाद. गुजरात पुलिस के लोक रक्षक दल (एलआरडी) में 10459 पदों पर भर्ती के लिए रविवार को भर्ती परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा के लिए राज्य के सात शहरों में 954 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जहां 2.92 लाख से अधिक उम्मीदवार लिखित परीक्षा देंगे। इसके लिए परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के चुस्त बंदोबस्त किए गए हैं। परीक्षा दोपहर 12 बजे से दो बजे के दौरान ली जाएगी।
लोक रक्षक दल भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष एडीजीपी हसमुख पटेल के अनुसार राज्यभर में अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, आणंद, गांधीनगर और भावनगर में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षार्थियों को साढ़े नौ से 11 बजे के दौरान परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचना होगा। वहां बायोमेट्रिक अटेंडेंस ली जाएगी। वीडियोग्राफी की जाएगी। यह अनिवार्य है।
एलआरडी के 10459 पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में से 305000 उम्मीदवारों ने शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण की है, जबकि 393000 विफल रहे हैं।
शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों में से लिखित परीक्षा के लिए 294611 उम्मीदवार योग्य पाए गए हैं। इसमें से 292185 से अधिक उम्मीदवारों ने शुक्रवार तक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउन लोड कर लिए हैं। यह संख्या और भी बढ़ेगी। जो बचे हैं उन्हें एसएमएस से सूचना दी गई है।
परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए एलआरडी के प्रश्न-पत्र में 30 सीरीज होंगे। यानि परीक्षा कक्ष में बैठने वाले सभी 30 परीक्षार्थियों के पास अलग-अलग सीरीज का पेपर होगा, जिससे गड़बड़ी की आशंका नहिवत रहेगी। अमूमन चार सीरीज के पेपर छापे जाते हैं। पहली बार परीक्षार्थियों की उपस्थिति में परीक्षा खंड में पेपर की सील खोली जाएगी। दो परीक्षार्थियों के हस्ताक्षर करवाए जाएंगे।
सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। हर केन्द्र पर पीआई व पीएसआई स्तर के अधिकारी तैनात किए गए हैं।
सूत्रों के अनुसार अहमदाबाद शहर में 159 परीक्षा केन्द्रों पर 47 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। पुलिस आयुक्त ने परीक्षा को देखते हुए केन्द्र से 100 मीटर के दायरे में चुस्त बंदोबस्त रखा गया है। चार लोगों के इक_ा होने पर रोक रहेगी। फोटोकॉपी की दुकाने बंद रहेंगीं।
लोक रक्षक दल भर्ती परीक्षा 10 को,  राज्य में 2.92 लाख उम्मीदवार देंगे परीक्षा
लोक रक्षक दल भर्ती परीक्षा 10 को,  राज्य में 2.92 लाख उम्मीदवार देंगे परीक्षा
एसटी की ओर से विशेष व्यवस्था
गुजरात राज्य पथ परिवहन निगम (जीएसआरटीसी) की ओर से एलआरडी परीक्षा को देखते हुए समय पर बसों को दौड़ाया जाएगा। निगम के प्रवक्ता के डी देसाई ने बताया कि यदि रूट बसों के साथ साथ परीक्षार्थियों की संख्या बस के हिसाब से हो जाएगी तो विशेष बस भी डिपो से परीक्षा केन्द्र तक चलाई जाएगी। परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र के पास उतारने का निर्देश भी दिया गया है।
परीक्षा के समय लघुशंका-पानी पीने के लिए नहीं जा सकेंगे बाहर
परीक्षा में अनियमितता रोकने के लिए एलआरडी भर्ती बोर्ड ने परीक्षा के चालू समय के दौरान किसी भी परीक्षार्थी को लघुशंका के लिए या पानी पीने के लिए परीक्षा खंड से बाहर नहीं जाने देने का निर्णय किया है। परीक्षार्थियों को पानी परीक्षा खंड में ही उपलब्ध कराया जाएगा। बोर्ड के अध्यक्ष ने सलाह दी है कि परीक्षार्थी परीक्षा शुरू होने से पहले ही लघुशंका करके परीक्षा खंड में बैंठें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

Delhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवFarmers protest: विरोध कर रहे किसानों से मिलेंगे CM मान, आखिर क्यों धरने पर बैठे किसान?जब कांस के दौरान खो गई दीपिका पादुकोण की ड्रेस तो आखिरी समय में किया गया ये बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.