scriptगुजरात में लोकसभा चुनाव : भाजपा के 14 मौजूदा सांसदों को टिकट, एक नया चेहरा | Gujarat LS Polls:BJP repeat 14 MPs, One denied ticket | Patrika News

गुजरात में लोकसभा चुनाव : भाजपा के 14 मौजूदा सांसदों को टिकट, एक नया चेहरा

locationअहमदाबादPublished: Mar 24, 2019 12:07:47 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-गुजरात से अब तक 16 उम्मीदवारों की सूची जारी

Lok Sabha Polls, Gujarat BJP

गुजरात में लोकसभा चुनाव : भाजपा के 14 मौजूदा सांसदों को टिकट, एक नया चेहरा

अहमदाबाद. भाजपा ने शनिवार रात को गुजरात से 15 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने सुरेन्द्रनगर सीट को छोडक़र सभी मौजूदा 14 सांसदों को फिर से चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। सुरेन्द्रनगर से मौजूदा सांसद देवजी फतेपरा का टिकट काटा गया है उनकी जगह पार्टी ने महेन्द्र मुंजपरा को प्रत्याशी बनाया है।
पार्टी ने जिन मौजूदा सांसदों को रिपीट किया है उनमें कच्छ सुरक्षित सीट से विनोद चावड़ा, साबरकांठा से दीपसिंह राठौड़, अहमदाबाद पश्चिम सुरक्षित सीट से डॉ. किरीट सोलंकी, सौराष्ट्र की राजकोट सीट से मोहन कुंडारिया, जामनगर सीट से पूनम माडम, अमरेली सीट से नारण काछडिय़ा, भावनगर सीट से डॉ. भारतीबेन शियाळ शामिल हैं।
पार्टी ने मध्य गुजरात में खेड़ा से युवा देवूसिंह चौहाण, दाहोद से केन्द्रीय मंत्री जसवंतसिंह भाभोर, वडोदरा से डॉ. रंजनबेन भट्ट को फिर से उतारा है।
दक्षिण गुजरात की पांच में से चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। इनमें सभी को फिर से मौका दिया गया है। इनमें भरूच सीट से मनसुख वसावा, बारडोली सुरक्षित सीट से प्रभु वसावा, नवसारी से सी आर पाटिल और वलसाड सुरक्षित सीट से डॉ. के. सी. पटेल शामिल हैं।
इससे पहले भाजपा अपनी पहली सूची में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी को उतार चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो