scriptGujarat: मेजर जनरल मोहित वाधवा ने गोल्डन कटार डिवीजन की कमान संभाली | Gujarat, Major General Mohit Wadhava, Golden Katar division | Patrika News

Gujarat: मेजर जनरल मोहित वाधवा ने गोल्डन कटार डिवीजन की कमान संभाली

locationअहमदाबादPublished: Oct 20, 2021 10:30:58 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Major General Mohit Wadhava, Golden Katar division

Gujarat: मेजर जनरल मोहित वाधवा ने गोल्डन कटार डिवीजन की कमान संभाली

Gujarat: मेजर जनरल मोहित वाधवा ने गोल्डन कटार डिवीजन की कमान संभाली

अहमदाबाद. मेजर जनरल मोहित वाधवा ने रणनीतिक रूप से अहम गोल्डन कटार डिवीजन की कमान संभाली। यह डिवीजन भारत की पाकिस्तान की लगती गुजरात और दक्षिण राजस्थान की सीमाओं की हिफाजत करता है।

वे कमान, स्टाफ और इंस्ट्रक्शन से जुड़े विभिन्न पदों पर रहे। स्ट्राइक कोर के रूप में उन्होंने प्रतिष्ठित आर्मर्ड रेजीमेंट और आर्मर्ड ब्रिगेड की कमान संभाली। वे सियरालियोन में ऑपरेशन ऑफिसर और बोत्सवाना डिफेंस फोर्स के वित्तीय सलाहकार और असिस्टेंट मिलिट्री सेक्रेटरी भी रहे।
स्वतंत्र आर्मर्ड ब्रिगेड के जीएसओ-3, बठिंडा स्थित कोर के ब्रिगेडियर जनरल स्टाफ तथा पुणे में डिप्टी मिलिट्री सेक्रेटरी के पद पर रहे। वे वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में इंस्ट्रक्टर के रूप में भी कार्यरत रहे। उन्होंने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड के रूप में भी सेवा दी। उनकी पत्नी मोनिका वाधवा ने डिवीजन के परिवार कल्याण संगठन के चेयरपर्सन के रूप में पदभार संभाला। गोल्डन कटार डिवीजन भारतीय सेना का अहम डिवीजन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो