script

Gujarat: मार्केट यार्ड में सेनेटाइजर के उपयोग कर ही प्रवेश, मास्क भी जरूरी

locationअहमदाबादPublished: Apr 14, 2020 11:42:29 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Market yard, Sanitizer, Mask, farmers, Corona virus

Gujarat: मार्केट यार्ड में सेनेटाइजर के उपयोग कर ही प्रवेश, मास्क भी जरूरी

Gujarat: मार्केट यार्ड में सेनेटाइजर के उपयोग कर ही प्रवेश, मास्क भी जरूरी

गांधीनगर. गुजरात में बुधवार से अनाज मार्केट यार्ड-कृषि उत्पादन बाजार समितियों (एपीएमसी) को फिर से कार्यरत करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री के सचिव ने अश्विनी कुमार ने कहा कि अनाज-मार्केट यार्ड और सब यार्ड में प्रवेश करने वाला प्रत्येक व्यक्ति सेनेटाइजर का उपयोग करने के बाद ही प्रवेश करे तथा अनिवार्य रूप से मास्क पहने यह सुनिश्चित करने की जवाबदारी भी मार्केट यार्ड की रहेगी। राज्य के जिस मार्केट यार्ड में सब्जी और अनाज बाजार एक ही स्थान पर हैं, वैसे यार्ड में दोनों की खरीदी-बिक्री के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करना होगा।
इन निर्देशों का बाजार समितियों की ओर से उचित पालन होने की संपूर्ण देखरेख बाजार समिति में जिला स्तर से नियुक्त किए गए अधिकारी-कर्मचारी को करनी होगी। जरूरत पडऩे पर स्थानीय पुलिस, राजस्व प्रशासन का सहयोग प्राप्त कर सभी निर्देशों की पालना कराने की सतर्कता बरतनी होगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि जो बाजार समितियां इन निर्देशों की पालना करने में विफल होंगी उसे बंद कर दिया जाएगा।
मार्केट यार्ड में किसान अपने रजिस्ट्रेशन के बाद उसे जो समय, तारीख व दिन आवंटित किया गया है, केवल उसी दिन अपने उत्पादन की बिक्री के लिए जाए, यह वर्तमान कोरोना वायरस की स्थिति में उनके और समाज के व्यापक हित में है।

ट्रेंडिंग वीडियो